नई दिल्ली : पहले मैच में पूरे अंक हासिल करने का स्वर्णिम मौका गंवाने के बाद दिल्ली की टीम अब गौतम गंभीर और इशांत शर्मा जैसे स्टार खिलाड़ियों के बिना मंगलवार से हैदराबाद में शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी मैच में हैदराबाद का सामना करेगी. दिल्ली अपने पहले ग्रुप लीग मैच में हिमाचल प्रदेश पर जीत दर्ज करने में नाकाम रहा था. हैदराबाद की स्थिति भी अच्छी नहीं है और उसने अपने शुरुआती दोनों मैचों में पहली पारी में बढ़त गंवायी. Also Read - विराट कोहली से प्रेरित इस क्रिकेटर ने फिटनेस लेवल को पहुंचाया नई ऊंचाइयों पर, ठोक डाले 809 रन

दिल्ली को हालांकि गंभीर की अधिक कमी खलेगी क्योंकि उसे पता था कि बीसीसीआई की खिलाड़ियों की व्यस्तता को प्रबंधित करने के कार्यक्रम के कारण इशांत केवल एक मैच के लिये उपलब्ध रहेंगे. Also Read - गौतम गंभीर ने LOCKDOWN को लेकर दी चेतावनी, बोले-चुनें Quarantine या जेल!

पहले मैच में 44 और 49 रन बनाने वाले गंभीर कंधे की चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल पाएंगे. दिल्ली के कोच मिथुन मन्हास ने कहा, ‘‘अगर गौतम जैसा अनुभवी खिलाड़ी टीम में हो तो उसका फायदा मिलता है. उनकी निश्चित तौर पर कमी खलेगी. लेकिन इसके साथ ही किसी जूनियर को अपना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा. पिच पर थोड़ी घास है और हम अंतिम एकादश का फैसला कल ही करेंगे. ’’ Also Read - सचिन ने आज ही के दिन जड़ा था 100वां शतक, लेकिन मायूस हो गए थे क्रिकेट फैंस

VIDEO: हार्दिक पांड्या ने 60 दिन बाद की गेंदबाजी, मैदान पर वापसी के दिए संकेत

कोच ने यह खुलासा नहीं किया कि गंभीर की जगह कौन लेगा लेकिन पता चला है कि हितेन दलाल के साथ सार्थक रंजन पारी की शुरुआत कर सकते हैं. हैदराबाद के पास भी तेज गेंदबाजी के अगुआ मोहम्मद सिराज (अभी भारत ए टीम में हैं) नहीं है लेकिन तब भी दिल्ली के कप्तान नितीश राणा अपनी कम अनुभवी सलामी जोड़ी को लेकर चिंतित होंगे.

राणा और हिम्मत सिंह भी बायें हाथ के स्पिनर मेहदी हसन और तेज गेंदबाज एम रवि किरण जैसे गेंदबाजों के सामने अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे. इसके बाद वे भी अंडर-23 एशिया कप के लिये भारतीय टीम से जुड़ जाएंगे.

एडम गिलक्रिस्ट ने विराट कोहली को दिए स्पेशल टिप्स, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बना जीत का गेम प्लान

टीम में एक दो और बदलाव हो सकते हैं. इशांत की जगह गौरव कुमार या सिमरजीत सिंह को अंतिम एकादश में रखा जा सकता है. दोनों स्पिनर वरूण सूद और विकास मिश्रा पिछले मैच में कोटला की मददगार पिच पर अनुकूल प्रदर्शन नहीं कर पाये थे. बायें हाथ के इन स्पिनरों में से किसी एक की जगह आफ स्पिनर पुलकित नारंग को दी जा सकती है.