ढाका: क्रिस गेल की 146 रन की तूफानी और रिकार्ड पारी से रंगपुर राइडर्स ने आज यहां ढाका डायनामाइट्स को 57 रन से हराकर पहली बार बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) का खिताब जीता. गेल ने टी20 मैचों में अपना 20वां शतक लगाया. उन्होंने 69 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और रिकार्ड 18 छक्के लगाये.

वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान ब्रैंडन मैकुलम (नाबाद 51) के साथ दूसरे विकेट के लिये 201 रन की अटूट साझेदारी की, जिससे रंगपुर ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर एक विकेट पर 206 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. यह भी पढ़ें; फिर आया क्रिस गेल का तूफान, टी 20 में उड़ाए 18 छक्के

इसके जवाब में ढाका डायनामाइट्स की टीम नौ विकेट पर 149 रन ही बना पायी. उसकी तरफ से जहुरूल इस्लाम ने सर्वाधिक 50 रन बनाये. रंगपुर की तरफ से सोहाग गाजी, इसुरू उदाना और नजमुल इस्लाम ने दो . दो विकेट लिए.

रिकॉर्ड्स की झड़ी

गेल ने टी20 में अपने 11 हजार रन भी पूरे कर लिए जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. साथ ही उन्होंने टी20 में अपना 20वां शतक भी लगाया जिसे अब तक कोई अंजाम नहीं दे सका है. यही नहीं गेल का 146 रन का स्कोर किसी भी टी20 फाइनल मैच का सबसे बड़ा स्कोर भी है.

क्रिस गेल बांग्लादेश प्रीमियर लीग के फाइनल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए. साथ ही वो इस लीग में 100 छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज भी बन गए. किसी और बल्लेबाज ने बीपीएल में 50 छक्के भी नहीं लगाए हैं.

ढाका में खेले जा रहे फाइनल मैच में रंगपुर राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी की. गेल ने क्रीज पर उतरकर पहले धीमी बल्लेबाजी की. उन्होंने पारी का पहला छक्का छठे ओवर में लगाया लेकिन इसके बाद गेंदबाजों की हालत खराब कर दी. गेल ने छठे ओवर में 3 छक्के लगाए. पहले 10 ओवर में रंगपुर राइडर्स ने 57 रन ही बनाए, लेकिन इसके बाद गेल ने कोहराम मचा दिया.