क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने अगले साल अपने घर में आयोजित होने वाले T20 वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू कर दी है. सीए ने 37 वर्षीय क्रिकेटर जॉर्ज बेली को चयनकर्ता बनाने का फैसला किया है. ऐसा माना जाता है कि सीमित ओवरों के क्रिकेट पर उनकी अच्छी पकड़ है.

डे-नाइट टेस्ट के चौथे और 5वें दिन के टिकट का पैसा लौटाएगा बंगाल क्रिकेट संघ

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम के पूर्व कप्तान बेली नया चयनकर्ता बनने के करीब हैं जिन्हें कोच जस्टिन लैंगर और चेयरमैन ट्रेवर होंस के साथ नई चयन समिति के लिए चुना गया है.

बेली अब भी सक्रिय क्रिकेटर हैं जो बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेंस जबकि शेफील्ड शील्ड में तस्मानिया के लिए खेलते हैं. उन्होंने पांच टेस्ट, 90 एकदिवसीय और 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है.

‘द सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ और ‘द एज’ की रिपोर्ट के मुताबिक बेली राष्ट्रीय चयनकर्ता बनने वाले पहले सक्रिय क्रिकेटर नहीं हैं. इससे पहले डॉन ब्रैडमैन और माइकल क्लार्क कप्तान रहते हुए राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ता रहे हैं.

जोफ्रा आर्चर के खिलाफ की गई नस्‍लीय टिप्‍पणी, NZC ने दी प्रतिक्रिया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय टीमों के प्रमुख बेन ओलिवर ने कहा, ‘इस समिति में शामिल तीनों चयनकर्ता ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम के चयन के लिए जिम्मेदार होंगे.’

बेली ने 199 टी-20 मैचों में कुल 3954 रन बनाए हैं जिसमें 23 अर्धशतक शामिल है. उन्होंने 30 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में दो अर्धशतक के साथ 473 रन बनाए हैं.

ऑस्ट्रेलिया टीम डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी से मजबूत हुई है. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय अपने घर में पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही हैै. ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को पारी और 5 रन से पराजित किया.