नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल का मानना है कि विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद की चुनौती का सामना करना उनके लिए काफी अहम होगा. पांच बार की विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान के साथ खेलना है. एक वेबसाइट ने मैक्सवेल के हवाले से लिखा, “मुझे लगता है कि इस समय मैं उन्हें चुन सकता हूं. वह काफी मुश्किल गेंदबाज हैं. मैं अब तक जितने भी स्पिनरों के खिलाफ खेला हूं, उनमें से वह सबसे मुश्किल स्पिनर हैं.”

मैक्सवेल ने आगे कहा, “वह और वेस्टइंडीज के सुनील नरेन, इस समय दो ऐसे स्पिन गेंदबाज हैं, जिनके बारे में आप सोचते हैं कि आप उन्हें रोकने जा रहे हैं.”

बिग बैश लीग (बीबीएल) में मैक्सवेल और राशिद एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का मानना है कि बीबीएल का अनुभव राशिद को खेलने में काम आएगा. उन्होंने कहा, ” मैं यह सुनिश्वित करना चाहूंगा कि मैं उन पर दबाव बनाऊं ताकि वह अपने लेंथ में बदलाव कर सकें. उनके खिलाफ खेलने का थोड़ा अनुभव काम आएगा. लेकिन वास्तव में जब आप उनका सामना करते हैं तो यह थोड़ा मुश्किल होता है.”

दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप से पहले झटका, डेल स्टेन टीम से बाहर

बता दें कि राशिद का इंटरनेशनल करियर प्रभावी रहा है. उन्होंने अब तक खेली 56 वनडे पारियों में 125 विकेट झटके हैं. इस दौरान राशिद ने 4 बार पांच या इससे ज्यादा विकेट लिए हैं. राशिद का सर्वश्रेष्ठ वनडे प्रदर्शन 18 रन देकर 7 विकेट लेना रहा है. राशिद ने वनडे मैचों में 3.9 की इकॉनमी बरकरार रखी है. इसके अलावा उन्होंने 38 वनडे पारियों में 75 विकेट चटकाए हैं. राशिद का टी-20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन महज 3 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है.