नई दिल्ली. अगर आप IPL के दीवाने हैं, इस लीग के शुरू होने का शिद्दत से इंतजार कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है. इस बार DD यानी दूरदर्शन पर भी भारतीय क्रिकेट की इस फटाफट लीग का प्रसारण होगा. दूसरे लहजे में कहें तो डीडी से जुड़े तमाम दर्शक भी अब IPL के मैचों का लुत्फ उठा पाएंगे. अपने 11वें सीज़न में पहुंच चुके IPL के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब इसका प्रसारण दूरदर्शन पर किया जाएगा. जी नहीं, ऐसा हम यूं ही नहीं कह रहे बल्कि इसकी जानकारी प्रसार भारती ने ट्वीट कर दी है. प्रसार भारती ने ट्वीट में लिखा, “दूरदर्शन देखने वालों के लिए अच्छी खबर है. अब आप पहली बार IPL मैच दूरदर्शन पर देख सकेंगे.” Also Read - WTC Final से पहले बोले भारतीय गेंदबाज इशांत शर्मा- इंग्लैंड में लार के बिना भी स्विंग होगी गेंद

Also Read - IPL 2021, MI vs RR: यहां देखें मुंबई बनाम राजस्थान मैच का Live Telecast

  Also Read - IPL 2021, PBKS vs KKR, 21st Match: यहां देखें पंजाब बनाम कोलकाता मैच की Live Streaming

हालांकि, ये जानकर आपको थोड़ी निराशा हो सकती है कि दूरदर्शन पर मैच का प्रसारण एक घंटे की देरी से होगा. बावजूद इसके ये उनके लिए राहत की बात है जिन तक स्टार इंडिया की पहुंच नहीं है. वहीं खबर ये भी है कि दूरदर्शन पर IPL-11 के सभी मैचों का नहीं बल्कि चुनिंदा मैचों का प्रसारण किया जाएगा.

बता दें कि, वैसे IPL मैचों के प्रसारण के अधिकार स्टार इंडिया ने अगले पांच सालों के लिए खरीदे हैं, जिसके लिए उसने BCCI को करोड़ रुपए की रकम अदा की है. IPL के अलावा इंडिया में होने वाले बाकी के तमाम मैचों के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स भी स्टार इंडिया के पास ही हैं, जिसके लिए इसने 6000 करोड़ रुपये की रकम भारतीय क्रिकेट बोर्ड को अदा की है. BCCI के साथ घरेलू मैचों के प्रसारण के अधिकार का करार भी स्टार इंडिया ने 5 सालों के लिए किया है.

IPL 2018 : 8 टीम, 51 दिन और 60 मैच की पूरी डिटेल... कब, कहां, किस समय होंगे ये मुकाबले, जानें

IPL 2018 : 8 टीम, 51 दिन और 60 मैच की पूरी डिटेल... कब, कहां, किस समय होंगे ये मुकाबले, जानें

 

IPL की शुरुआत 7 अप्रैल से हो रही है. IPL-11 का पहला मैच मुंबई और चेन्नई के बीच वानखेड़े मैदान पर खेला जाएगा. मुंबई IPL की डिफेंडिंग चैंपियन है यानी कि पिछला सीजन्स उसने जीता था, वहीं दूसरी ओर चेन्नई दो साल के बैन के बाद फिर से वापसी कर रही है. देखना ये है कि ऐसे में जब जीत की तलाश में दोनों टीमें मैदान पर उतरेंगी कौन किस पर भारी पड़ेगा और IPL-11 की पहली जीत किसके नाम होगी.