साउथ अफ्रीका के दिग्‍गज कप्‍तान ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) के साथ बतौर डायरेक्‍टर जुड़ने की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है. खस्‍ता हाल साउथ अफ्रीका की टीम को उबारने के लिए CSA स्मिथ से डायरेक्‍टर ऑफ क्रिकेट बनाने के लिए अनुरोध कर चुका है, लेकिन वो इसके बावजूद ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हैं.

पढ़ें:- ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

मीडिया रिपोट्स को गलत बताते हुए ग्रीम स्मिथ ने साफ किया कि उन्‍हें क्रिकेट साउथ अफ्रीका का डायरेक्‍टर नहीं बनाया गया है. उन्‍होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा, “जैसा मुझे पहले सलाह दी गई थी, मैंने इस पद के लिए अपना आवेदन वापस ले लिया था. हालांकि मैं अभी भी इस पद के लिए CSA के साथ चर्चा कर रहा हूं. इस संबंध में मेंरे कुछ मुद्दे हैं जिसके बारे में मैंने CSA प्रबंधन को पहले ही बता दिया है.”

भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज 0-3 से हारने के बाद से ही साउथ अफ्रीका जैसी बड़ी टीम पर सवाल उठाए जा रहे हैं. एबी डीविलियर्स और हाशिम अमला जैसे बड़े खिलाड़ियों का समय रहते विकल्‍प नहीं ढूंढ़ पाने के लिए भी बोर्ड को काफी आलोचनाए झेलनी पड़ी. जिसके बाद से ही स्मिथ को CSA का डायरेक्‍टर बनाए जाने को लेकर चर्चाएं चल रही थी.

पढ़ें:- डेल स्टेन ने एबी डीविलियर्स के खिलाफ जीती जंग, T20 में पहली बार किया ये कारनामा

14 नवंबर को स्मिथ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से ही फैन्‍स को बताया था कि उन्‍हें इसमें कोई दिलचस्‍पी नहीं है. वेबसाइट किकबज ने लिखा, “सीएसए के अध्‍यक्ष ग्रीम स्मिथ को डायरेक्‍टर बनने का अनुरोध किया था.”

स्मिथ का डायरेक्‍टर बनने को लेकर मिले प्रस्‍ताव पर कहा, ” मैं इसके लिए तैयार हूं बशर्ते बोर्ड के साथ जुड़ने के बाद काम करने की पूरी आजादी दी जाए. बेहद दुख की बात है कि 10 सप्‍ताह से अधिक से चल रही बातचीत के बावजूद मुझे जिस तरह की स्‍वतंत्रता काम करने के लिए चाहिए, वो देने की हामी नहीं भरी गई है.