नई दिल्ली : टीम इंडिया में ऐसे कई शानदार खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने पदार्पण मैच में ही अपना दम दिखा दिया. इसके बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में नई पहचान बनायी. इस लिस्ट में सौरव गांगुली, वीरेन्द्र सहवाग और रोहित शर्मा जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं. भारत के इन दिग्गजों की लिस्ट में भविष्य में एक और नाम शामिल हो सकता है. वो है हनुमा विहारी. विहारी ने इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण मैच में शानदार बल्लेबाजी कर एक खास उपलब्धि हासिल की.

दरअसल भारत और इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों का काफी खराब प्रदर्शन रहा. लिहाजा पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया गया. भारत ने युवा खिलाड़ी हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट का यह फैसला सही साबित हुआ. हनुमा ने अपने पदार्पण मैच की पहली पारी में ही अर्धशतक जड़ा खुद को बेहतर साबित कर दिया.

गर्लफ्रेंड से शादी करेगा टीम इंडिया का ये क्रिकेटर, कॉलेज के दिनों से है दोस्ती

हनुमा ने पदार्पण टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक लगाकर एक खास उपलब्धि हासिल की. वो भारत की ओर से पदार्पण टेस्ट मैच की पहली पारी में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं. इस लिस्ट में टॉप पर रोहित शर्मा हैं. रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2013 में पदार्पण मैच में 177 रन की पारी खेली थी. वहीं दूसरे स्थान पर सुरेश रैना हैं. रैना ने 2010 में श्रीलंका के खिलाफ 120 रन बनाए थे. वीरेन्द्र सहवाग तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 105 रन बनाए थे. इस लिस्ट में हनुमा पांचवें स्थान पर हैं.