नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के इतिहास में कई दिग्गज खिलाड़ी हुए हैं, जिन्होंने अपनी प्रतिभा के दम पर पहचान बनाई. इन खिलाड़ियों ने भारत के लिए हर मुश्किल परिस्थिति में शानदार प्रदर्शन कर जीत दिलायी. इसी तरह के एक खिलाड़ी राहुल द्रविड़ हैं. द्रविड़ को टीम इंडिया की दीवार कहा जाता था. उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट के साथ-साथ वनडे में भी अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया था. आज इस महान खिलाड़ी का जन्मदिन है. द्रविड़ के जन्मदिन के मौके पर दुनिया के तमाम खिलाड़ी उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं. इसमें वीरेन्द्र सहवाग और सुरेश रैना भी शामिल हैं.

दरअसल सहवाग का जन्म 11 जनवरी को हुआ था. उनके जन्मदिन के मौके पर सहवाग ने एक खास मैसेज लिखा. सहवाग ने द्रविड़ के साथ कई इंटरनेशनल मैच खेले. अहम बात यह है कि ये मुकाबले यादगार भी रहे. सहवाग ने द्रविड़ के साथ खेले मैचों को याद करते हुए ट्विटर पर लिखा, ”दीवारों के भी कान होते हैं, इस दीवार का बहुत साफ मन और हृदय भी है! इनके साथ खेलना आनंद से भरा रहा और साथ खेलकर बहुत सारी यादें बनायीं.”

पांड्या-राहुल के साथ नहीं विराट कोहली, विवादित बयान को बताया गलत

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने द्रविड़ को शुभकामनाएं देते हुए स्वस्थ रहने की कामना की. उन्होंने एक फोटो भी शेयर की.

सिडनी वनडे के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन तैयार, इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने भी ट्विटर पर द्रविड़ के लिए खास मैसेज लिखा.

बता दें कि इंदौर में जन्में टीम इंडिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने टेस्ट मैचों में 5 दोहरे शतक और 36 शतक लगाए हैं. इस दौरान उन्होंने 13288 रन बनाए. द्रविड़ ने 286 पारियां खेलते हुए यह कारनामा किया. उन्होंने 318 वनडे पारियों में 12 शतक और 83 अर्धशतक भी लगाए. राहुल ने वनडे मैचों में 10889 रन बनाए. वो आईपीएल में भी 82 पारियां खेल चुके हैं. इस दौरान द्रविड़ ने 2174 रन बनाए. इसमें 11 अर्धशतक शामिल हैं.