नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने हाल ही में कुछ ऐसा कहा जिसे सुनकर दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी सकते में आ गए. हरभजन भारत के 2011 विश्व कप विजेता टीम के प्रमुख सदस्यों में से एक थे. हालांकि, 2015 के विश्व कप के लिए उन्हें भारतीय टीम में नहीं लिया गया था, जिसकी मेजबानी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने संयुक्त रूप से की थी. अनुभवी ऑफ स्पिनर ने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि 2011 विश्व कप विजेता टीम के बहुत से खिलाड़ियों को 2015 के विश्व कप में खेलना चाहिए था. 39 वर्षीय हरभजन सिंह ने अपने नाम के साथ युवराज सिंह, गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ियों का नाम भी लिया जिन्हें 2015 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में चुना जाना चाहिए था.

युवराज सिंह ने ‘टीम मैनेजमेंट’ को चेताया, टी20 विश्‍व कप से चार महीने पहले…

एक कार्यक्रम में हरभजन ने कहा, “2011 विश्व कप के कई खिलाड़ी साल 2015 विश्व कप में खेल सकते थे, जैसे मैं, युवी, गंभीर और सहवाग. लेकिन हमें टीम में शामिल नहीं किया गया. मुझे नहीं पता कि इसके पीछे की वजह क्या रही होगी”.

2015 के वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुने जाने पर आपको कैसा लगा? इस सवाल का जवाब देते हुए भज्जी ने कहा कि ये ऐसा ही था जैसे किसी ने कहा हो कि अब आपका काम खत्म हो चूका है. अब आप जा सकते हैं. हमे एक नई टीम बनानी हैं. हरभजन ने मायूसी के साथ यह भी कहा कि आखिर जिस टीम ने पिछला वर्ल्ड कप जीताया था उसे आगे ले जाने में क्या दिक्कत हो सकती है.

पूर्व दिग्गज की याद में वाइजैग वनडे में काली पट्टी पहनकर खेलेंगे विंडीज खिलाड़ी

आपको बता दें कि 2015 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को सेमीफइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार झेलनी पड़ी थी और वो प्रतियोगिता से बाहर हो गई थी. हरभजन ने अपने अब तक के करियर में 269 वनडे विकेट लिए हैं.  उन्होंने 103 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया को रिप्रेजेंट भी किया है.