नई दिल्‍ली: क्रिकेटर हरभजन सिंह मैदान के अंदर अपनी फिरकी गेंदों के लिए मशहूर हैं तो मैदान के बाहर अपने मजाकिया अंदाज के लिए. लेकिन फिटनेस के मामलों में वे कोई समझौता नहीं करते. खासकर यदि कोई चैलेंज कर दे तो पंजाब का यह सरदार अपने पैर कभी पीछे नहीं खींचता. खेलमंत्री राज्‍यवर्धन सिंह राठौर ने फिटनेस चैलेंज दिया तो मंत्री से लेकर खिलाड़ी और पत्रकार तक इसमें कूद पड़े. सबने अपने फिटनेस वीडियो शेयर कर दूसरों को चुनौती दी. हरभजन भला इसमें कैसे पीछे रह सकते थे. उन्‍होंने भी यह चैलेंज स्‍वीकार किया, लेकिन अपने अंदाज में.

भज्‍जी ने कोई फिटनेस वीडियो शेयर नहीं किया, बल्कि इसके लिए ट्विटर का सहारा लिया. उन्‍होंने एक तस्‍वीर ट्वीट किया जिसमें जले हुए समोसे दिख रहे हैं. यह तस्‍वीर देखकर शायद किसी को अंदाजा भी न हो कि इसका संबंध फिटनेस चैलेंज से है, लेकिन भज्‍जी ने इसका जो कैप्‍शन लिखा, उसने हर संदेह को दूर कर दिया.

हरभजन ने जले हुए समासों को तस्‍वीर के साथ लिखा, आज मैंने 1500 कैलोरी कम की. उनके इस ट्वीट के बाद तो सेलेब्रिटिज से लेकर आम लोग तक उनके इस अंदाज के कायल हुए बिना नहीं रह सका. उनके फैन्‍स ने इस पर प्रतिक्रियाएं देते हुए किसी ने इसे आईपीएल से जोड़ा तो किसी ने रमजान से.

भज्‍जी के इस अंदाज ने यह भी स्‍पष्‍ट कर दिया कि क्रिकेट के मैदान पर उनके प्रदर्शन पर भले ही उम्र का असर दिखने लगा हो, लेकिन जब बात सेंस ऑफ ह्यूमर की होती है तो उनका ‘दूसरा’ बड़े-बड़ों के लिए घातक साबित हो सकता है.