भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में खेले जा रहे वनडे में एक बेहतरी उपलब्धि अपने नाम दर्ज की. पंड्या ने इस मैच में बैट से 16 रन का योगदान दिया और फिर गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए मार्टिन गप्टिल का विकेट चटकाते ही 2017 में वनडे में 500 से ज्यादा रन और 25 विकेट का डबल पूरा करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. पंड्या एक कैलेंडर साल में वनडे में 500 प्लस रन बनाने और 25 प्लस विकेट का डबल पूरा करने वाले भारत के तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं.

पंड्या से पहले भारत के लिए ये उपलब्धि कपिल देव और रॉबिन सिंह ने हासिल की थी. कपिल देव ने ये उपलब्धि दो बार 1983 और 1986 में हासिल की थी, जबकि रॉबिन सिंह ने 1997 में ये उपलब्धि हासिल की थी. 

विराट कोहली ने अपने 200वें वनडे में किया कमाल, 31वां शतक जड़ते हुए तोड़ा रिकी पॉन्टिंग का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने अपने 200वें वनडे में किया कमाल, 31वां शतक जड़ते हुए तोड़ा रिकी पॉन्टिंग का रिकॉर्ड

पंड्या पिछले कुछ महीनों के दौरान टीम इंडिया के प्रमुख ऑलराउंडर बनकर उभरे हैं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज के दौरान उन्होंने 222 रन बनाने के साथ ही 6 विकेट झटकते हुए मैन ऑफ द सीरीज का खिताब अपने नाम किया था. उससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में भी जोरदार प्रदर्शन से अपनी छाप छोड़ी थी.

इस मैच में अपना 200वां वनडे खेलते हुए विराट कोहली ने वनडे करियर का 31वां शतक जड़ा और रिकी पॉन्टिंग (30) का रिकॉर्ड तोड़ दिया, अब उनसे आगे वनडे में सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में सिर्फ सचिन तेंदुलकर (49 शतक) हैं