नई दिल्ली: टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच बेंगलुरु में खेले गए टेस्ट मुकाबले में एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला. जब हार्दिक पांड्या ने थ्रो फेंककर स्टम्प तोड़ दिया. मैच के दूसरे दिन जैसे स्टम्प टूटा अंपायर ने तुरंत नया स्टम्प मंगाया और फिर खेल शुरु हुआ. इस मुकाबले में भारत ने पारी और 262 रन से जीत हासिल की. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 474 रन बनाए थे. इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम दोनों पारियों में जल्दी ही आउट हो गयी.

दरअसल अफगानिस्तान के डेब्यू टेस्ट मैच के दूसरे दिन अफगानिस्तान अपनी पहली पारी में 109 रन पर ऑल आउट हो गयी. इसके भारत ने फॉलोऑन दे दिया. इस सिलसिले में अफगानिस्तान के लिए दूसरी पारी में मोहम्मद शहजाद और जावेद अहमदी ओपनिंग करने आए. लेकिन ये खिलाड़ी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए. इसी क्रम में रहमत शाह भी 4 रन बनाकर आउट हो गए, जिसके बाद कप्तान असगर स्टैनकजई बल्लेबाजी करने आए.

अफगानिस्तान को हराने के बाद अजिंक्य रहाणे ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का क्रेडिट

दूसरे दिन के तीसरे सत्र में 15वां ओवर हार्दिक पांड्या कर रहे थे. पांड्या ने इस ओवर आखिरी गेंद फेंकी जिसे असगर ने सीधे बल्ले से खेला. गेंद पांड्या के हाथ में गई और पांड्या ने गेंद को बहुत ही तेजी से स्टम्प पर मार दिया. गेंद लगते ही एक स्टम्प टूट कर दो टुकड़ों में बंट गया. यह नजारा देखकर दर्शक भी हैरत में पड़ गए. हालांकि तभी अंपायर ने दूसरा स्टम्प मंगाया और फिर खेल शुरु हुआ.

देखें वीडियो :

चैम्पियन टीम इंडिया ने फिर दिखाई ‘खेल भावना’, VIDEO देखकर आपको भी होगा गर्व

गौरतलब है कि भारत और अफगानिस्तान  के बीच खेले गए मैच में भारत ने ने ऐतिहासिक जीत हासिल की. यह भारत की टेस्ट मैचों की सबसे बड़ी जीत है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑलआउट होने तक 474 रन बनाए. इसके जवाब में अफगानिस्तान ने पहली पारी में 109 रन और दूसरी पारी में 103 रन बनाए.