नई दिल्ली : टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या भारतीय टीम में वापसी करने के लिए रणजी ट्रॉफी मैच में खेलेंगे. बड़ौदा ने मुंबई के खिलाफ होने वाले मैच के लिए हार्दिक को अपनी टीम में शामिल किया है. हार्दिक को सितंबर में एशिया कप के दौरान चोट लग गई थी, जिसके बाद से ही वह मैदान से बाहर चल रहे हैं. हालांकि उन्हें न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम में शामिल किया गया था लेकिन अब वह टेस्ट पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं.

हार्दिक ने एक अंग्रेजी समाचार चैनल से कहा, “यदि मैं एक टेस्ट मैच खेल रहा हूं, तो मुझे एक दिन के बजाय चार दिवसीय खेल खेलना चाहिए.” हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, “क्योंकि वनडे बाद में है. मैं अभी इस पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं कि अगर मैं टेस्ट टीम में कर सकता हूं, टेस्ट टीम में वापसी करने का मौका है. यदि मैं टेस्ट मैच खेलने के लिए फिट हूं इसलिए मैं अपना समय लेना चाहता हूं. देखता हूं कि रणजी ट्रॉफी में खुद को कहां पाता हूं.”

LIVE INDvsAUS: हैरिस-फिंच ने पूरी की अर्धशतकीय साझेदारी, ऑस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत

हार्दिक ने कहा, “एक टेस्ट मैच खेलना पूरी तरह से अलग है. इसमें बहुत बोझ होता है, इसलिए मैं देखना चाहता था कि मैं बोझ सहन कर सकता हूं या नहीं. मुझे पता था कि आस्ट्रेलिया में वनडे से पहले मुझे फिट होने के लिए पूरा समय मिलेगा, इसलिए मैंने रणजी ट्रॉफी खेलने पर ध्यान केंद्रित किया.”

बता दें कि पांड्या चोटिल होने से पहले इंग्लैंड दौरे पर गए थे. पांड्या का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था. उन्होंने साउथेम्प्टन टेस्ट में महज 4 रन बनाए थे. जब कि एक विकेट लिया था. इससे पहले नॉटिंघम में अर्धशतक लगाया था. ओवर ऑल उन्होंने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था. हालांकि इससे पहले वो कई अहम मुकाबलों में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं.