पीठ की सर्जरी के चलते भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का लक्ष्‍य हर हाल में अगले साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्‍व कप खेलना है. पांड्या ने बताया कि न्‍यूजीलैंड सीरीज के मध्‍य तक वो भारतीय टीम में वापसी का प्रयास करेंगे. साथ ही अगर अब वो सर्जरी नहीं कराते तो शायद बहुत देर हो गई होती.

हार्दिक पांड्या ने कहा, “पिछले पांच साल से मैं पीठ का दर्द झेल रहा हूं. ये चोट मुझे हाल फिलहाल में नहीं लगी है. किसी तरह से मैं इसे मैनेज कर रहा था. जो भी संभव हुआ वो मैंने किया. सभी कुछ ट्राय करने के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे कि बिना सर्जरी हुए इसका इलाज नहीं ढूंढ़ा जा सकता.”

पढ़ें:- IND vs WI: चोटिल शिखर की जगह ODI में टीम मैनेजमेंट इन चार युवाओं में से किसी पर खेल सकता है दांव

हार्दिक पांड्या ने आगे कहा, “मैं अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहा था. मैं खुद के साथ और टीम के साथ भी न्‍याय नहीं कर पा रहा था. इसीलिए मैंने सर्जरी कराने का निर्णय लिया.”

पांड्या ने बताया कि अगले साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्‍व कप उनका अगला लक्ष्‍य है. “सभी चीजों को देखते हुए मैंने अभी सर्जरी कराने का निर्णय लिया. सच कहूं तो अगर मैं सर्जरी कराने में एक महीने भी और देरी करता तो इस सर्जरी से ही मुझे कोई फायदा नहीं होता.”

पढ़ें:- गैरी कर्स्‍टन का बड़ा बयान, बोले- साउथ अफ्रीका क्रिकेट के बुरे दौर में मैं…

“अगर मैं अब भी चार महीने का समय आराम के लिए लेता हूं तो आईपीएल तक वापीस कर सकता हूं. बल्कि मैं न्‍यूजीलैंड सीरीज के मध्‍य तक ही खेलने के लिए तैयार हो जाएंगा. मैं यह सुनश्चित करना चाहता हूं कि अगला टी20 विश्‍व कप किसी भी स्थिति में मिस न करूं. सर्जरी के बाद मुझे किसी एक तारीख पर वापसी से ज्‍यादा खुद को ठीक रखने के लिए सावधान रहने की जरूरत है.”