नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट में इन दिनों पांड्या ब्रदर्स के चर्चे मशहूर हैं. दोनों भाई टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं. छोटे भाई हार्दिक पांड्या ने तो लिमिटेड ओवर के साथ साथ भारत की टेस्ट टीम में भी अपनी जगह बना ली है. हालांकि, वो अभी इंजरी की वजह से टीम से दूर हैं और ऐसे में उनके स्थान पर मिले मौके को उनके बड़े भाई क्रुणाल बखूबी भुना रहे हैं. Also Read - In Photos: दुबई में परिवार के साथ जन्मदिन मना रही हैं Super Thalaivi साक्षी धोनी

Also Read - UAE से लौटते वक्‍त मुंबई एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए क्रुणाल पांड्या, DRI ने की कार्रवाई

हार्दिक ने उड़ाया मजाक Also Read - पांचवें खिताब से एक कदम दूर खड़ी है मुंबई के कप्तान ने कहा- पिछली मैचों के बारे में नहीं सोच सकते

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज क्रुणाल के करियर का बड़ा इम्तिहान था, जिसमें वो खरे उतरे हैं. हालांकि, सीरीज की शुरुआत उनके लिए अच्छी नहीं रही . ब्रिसबेन में खेले पहले T20 में उन्होंने 4 ओवर में 55 रन लुटा दिए थे और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था. ये ऑस्ट्रेलिया में किसी भी भारतीय गेंदबाज का T20 इंटरनेशनल में सबसे खराब प्रदर्शन है. ऑस्ट्रेलियाई धरती पर खेले पहले ही इंटरनेशनल T20 मैच में इतने खराब प्रदर्शन के गम को अपने छोटे भाई हार्दिक पांड्या से बात कर जब क्रुणाल ने कम करना चाहा तो उन्होंने इस पर बात करने के बजाए उलटे और मजाक उड़ा दिया.

क्रुणाल ने किया मजाक का खुलासा

ब्रिसबेन T20 के बाद हार्दिक से हुई बातचीत को बयां करते हुए क्रुणाल ने कहा, ” हमारे बीच क्रिकेट को लेकर बात नहीं हुई. हमने करना भी चाहा तो उसने 50+ रन लुटा दिए जाने को लेकर मेरा मजाक उड़ाया. लेकिन, हमारे बीच ऐसा चलता रहता है. मैं भी उसका मजाक बनाता हूं जब वो खराब प्रदर्शन करता है. ” क्रुणाल के इस बयान से साफ है कि हार्दिक और उनके बीच ऐसा कुछ नहीं है जिसे गंभीरता से लिया जाए.

सिडनी में स्टार बने क्रुणाल पांड्या, ऑस्ट्रेलिया में ये कमाल करने वाले बने पहले स्पिनर

सीरीज के लीडिंग विकेटटेकर बने

हार्दिक के मजाक उड़ाने के बाद क्रुणाल ने सीरीज में मुस्तैदी से गेंदबाजी की और मैक्सवेल जैसे खतरनाक बल्लेबाज को अगले दोनों T20 में अपना शिकार बनाया. दरअसल, मैक्सवेल ने ही ब्रिसबेन T20 में क्रुणाल की गेंदबाजी का गणित बिगाड़ा था. क्रुणाल ने 3 T20 में 5 विकेट चटकाए और सीरीज के टॉप विकेटटेकर भी बने. इसमें सिडनी में खेले आखिरी T20 में चटकाए 4 विकेट भी शामिल हैं, जो कि ऑस्ट्रेलिया में किसी भी स्पिनर का T20 इंटरनेशनल में बेहतरीन प्रदर्शन है. इस प्रदर्शन के बाद क्रुणाल ने कहा, “पहले मैच के बाद मैंने खुद के हौसले को बनाए रखा. उस सिचुएशन से बाहर निकलकर अब अच्छा महसूस हो रहा है.”

कुलदीप को दिया क्रेडिट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में क्रुणाल ने अपनी कामयाबी के लिए कुलदीप यादव को भी क्रेडिट दिया. क्रुणाल के मुताबिक मेलबर्न और सिडनी में कुलदीप ने एक छोर से ऑस्ट्रेलियाई टीम पर दबाव बनाए रखा, जिसका फायदा उन्हें विकेट के तौर पर मिला.