नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने हार्दिक पांड्या की तुलना दक्षिण अफ्रीका के लांस क्लूजनर के 1999 विश्व कप के प्रदर्शन से करते हुए कहा कि इस भारतीय हरफनमौला के पास बड़े शॉट खेलने की ऐसी काबिलियत है जिसका विरोधी कप्तानों के पास कोई जवाब नहीं है. पांड्या ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द ओवल में 27 गेंदों में 48 रन की पारी खेली जिससे भारत ने 5 विकेट पर 352 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. भारत ने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 316 रनों पर आउट कर 36 रन से जीत दर्ज की.

वॉ ने आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपने कॉलम में लिखा, ‘‘हार्दिक पांड्या की पारी विरोधी टीमों को चौंका देगी. यह खिलाड़ी 1999 विश्व कप में खेलने वाले लांस क्लूजनर के बराबर हो सकता है. ज्यादातर खिलाड़ी अपनी पारी के आखिर में जैसी बल्लेबाजी करते है वह उस तरीके से अपनी पारी शुरू करने की क्षमता रखता है. उसके बड़े शॉट का बचाव करना विरोधी कप्तानों के लिए मुश्किल होगा.’’

युवराज के संन्यास पर रोहित ने किया आंखें नम कर देने वाला ट्वीट, गांगुली ने की तारीफ

पांड्या ने चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से धमाकेदार पारी खेली जिसने वॉ को 1999 के विश्व कप में बांये हाथ के क्लूजनर के आतिशी खेल की याद दिला दी. इंग्लैंड में 20 साल पहले हुए विश्व कप में क्लूजनर मैन ऑफ द सीरीज बने थे. उन्होंने 122.17 के स्ट्राइक रेट से 281 रन बनाए थे जो टी-20 दौर के पहले अभूतपूर्व था.