नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर लांस क्लूजनर को लगता है कि हार्दिक पंड्या भविष्य में बेन स्टोक्स के करीब पहुंच सकते हैं, लेकिन इसके लिये भारतीय टीम प्रबंधन को कम से कम दो साल के लिये उनके साथ संयम बरतना होगा. पंड्या को

बेन स्टोक्स सबसे ऊपर

क्लूजनर ने यहां बुधवार को दिये एक इंटरव्यू में कहा कि दुनिया के मौजूदा ऑलराउंडर में बेन स्टोक्स सबसे ऊपर हैं. कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हुए हैं जो आये और चले गये लेकिन निश्चित रूप से पंड्या जैसे खिलाड़ी को इस स्तर पर एक या दो साल दो तो वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में से एक बन सकता है.

दिल्ली टीम के सहायक कोच

वह विजय हजारे ट्राफी के लिये दिल्ली की टीम के सहायक कोच हैं और अभी यहां आये हुए हैं. उन्होंने पंड्या की हरफनमौला काबिलियत के बारे में बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि हमें तुलना करते हुए सतर्क रहना चाहिए. हर कोई हार्दिक की तुलना महान खिलाड़ी कपिल देव से करना चाहता है. इसमें कोई शक नहीं हार्दिक को कुछ चीजें सीखने की जरूरत है. मुझे लगता है कि हार्दिक की सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि वह कितनी चीजें सीख पाता है.

INDvsPAK: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, पांड्या चोटिल होकर बाहर, BCCI ने दिया इंजरी अपडेट

इंग्लैंड में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पंड्या के प्रदर्शन की आलोचना हो रही है. साल 1999 विश्व कप में ‘प्लेयर आफ द टूनामेंट’ रहे क्लूजनर ने कहा कि पंड्या के पास हुनर निखारने के लिये अच्छी समर्थन प्रणाली भी है.

क्लूजनर ने कहा कि मुझे लगता है कि वह भारतीय व्यवस्था में सही हाथों में हैं. मुझे लगता है कि लोगों को उसके साथ और अधिक संयम बरतने की जरूरत है.