नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन में टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड पहले बैटिंग करते हुए 212 रन बनाए. इस दौरान भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के नाम एक बेहद खराब रिकॉर्ड दर्ज हो गया. पांड्या भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए किसी द्विपक्षीय टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन देने वाले खिलाड़ी बन गए. पांड्या ने अब तक न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले 3 मैचों में 131 रन दे डाले. जबकि उनके भाई क्रुणाल पांड्या भी इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं.

दरअसल हार्दिक और क्रुणाल दोनों ही न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज में खेल रहे हैं. ये दोनों खिलाड़ी गेंदबाजों में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. हालांकि क्रुणाल ने हार्दिक से काफी अच्छी गेंदबाजी की और भारत को मुश्किल परिस्थितियों में विकेट भी दिलाए. हार्दिक की बात करें तो वो इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन देने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए. उनके नाम एक खराब रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. हार्दिक किसी एक द्विपक्षीय टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए.

VIDEO: धोनी की स्टम्पिंग देख चकराया अंपायर का माथा, फैसला लेने के लिए अपनाया ये तरीका

हार्दिक ने इस सीरीज के 3 मैचों में 131 रन दिए. जबकि 3 विकेट लिए. वहीं इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर खलील अहमद हैं. खलील ने 3 मैचों में 122 रन दिए. उन्हें 4 विकेट ही मिल पाए. हार्दिक के भाई क्रुणाल इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 3 मैचों में 119 रन दिए. जबकि 4 विकेट लिए. अहम बात यह है कि चौथे नंबर क्रुणाल हैं और पांचवें नंबर पर फिर से खलील अहमद हैं.