नई  दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला कल जोहान्सबर्ग में खेला जायेगा. भारतीय टीम छह मैचों की सीरीज में 3-0 से आगे चल रही है. लिहाजा दक्षिण अफ्रीका के सामने बड़ी चुनौती होगी. इस मैच में टीम के दिग्गज खिलाड़ी एबी डीविलियर्स वापसी कर सकते हैं. वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली सीरीज पर कब्जा करने के नजरिए से मैदान में उतरेंगे. चौथे वनडे मुकाबले से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जमकर अभ्यास किया.

विजय हजारे ट्रॉफी: तमिलनाडु ने मुरली विजय को किया टीम से बाहर, पढ़ें क्या है वजह

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या अभ्यास करते नजर आए. दरअसल बीसीसीआई ने अपने ऑफीशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें पांड्या बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं. पांड्या तीसरे वनडे में 14 रन बनाकर आउट हो गए थे. हालांकि इससे पहले प्लेइंग इलेवन में होने के बावजूद बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया था.

चौथा मैच दक्षिण अफ्रीका के लिए अलग महत्व रखता है. यह पिंक वनडे होगा जो स्तन कैंसर के प्रति जागरूकता के लिए खेला जाता है. पहला पिंक वनडे साल 2011 में खेला गया था और यह छठा पिंक वनडे होगा. पिंक जर्सी पहनने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम कोई भी मैच नहीं हारी है. उसे उम्मीद है कि वह इस बार भी पिंक जर्सी में जीत की राह पर लौटेगी.

जोहान्सबर्ग जीते तो बनेगा इतिहास, कोहली के नाम दर्ज होगा ये बड़ा रिकॉर्ड

बता दें कि इससे पहले खेले गए सभी  मुकाबलों में भारतीय गेंदबाजों का दमदार प्रदर्शन देखने को मिला है. लिहाजा इस बार यह देखना दिलचस्प होगा कि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान किस तरह की रणनीति के साथ मैदान में उतरेंगे. पहला वनडे मैच डरबन में खेला गया  था, जिसे भारत ने 6 विकेट से जीत लिया था. वहीं दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने 9 विकेट से जीत हासिल की, जो कि सेंचुरियन में खेला गया था. तीसरा वनडे केपटाउन में खेला गया. यह मैच भारत ने 124 रन से जीत लिया था. अब चौथा मुकाबला जोहान्सबर्ग में खेला जायेगा.