ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही टी20 सीरीज से पहले ही टीम इंडिया के बड़े झटके का सामना करती दिख रही है. टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या कमर में खिंचाव के कारण वनडे और टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऐसे में हार्दिक पांड्या की जगह रवींद्र जडेजा को टीम में मौका दिया गया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के भारत दौरे को विश्व कप की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी एरॉन फिंच करेंगे.

 

View this post on Instagram

 

🥂✌🏻

A post shared by Ravindrasinh jadeja (@royalnavghan) on

ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर 2 T20 और 5 वनडे की सीरीज खेलने इसी हफ्ते आ रही है. दौरे की शुरुआत T20 सीरीज से होगी जो कि 24 फरवरी से शुरू हो रही है. T20 सीरीज की टीम में मयंक मार्कण्डे सबसे नया चेहरा है. विराट कप्तान और रोहित उप-कप्तान T20 टीम के बने रहेंगे. बल्लेबाजी में T20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम में केएल राहुल को भी चांस मिला है. बता दें कि टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से 2 T20 मैच की सीरीज खेलनी है.

वहीं आस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने कहा कि भारत के खिलाफ उन्हें बीबीएल में मिली जीत के ‘जोश’ की जरूरत नहीं है. उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारीक वेबसाइट से कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि जब आप ऑस्ट्रेलियाई टीम के भारत दौरे पर जाते हैं, तब आपको किसी अलग तरह के ‘जोश’ की जरूरत होती है. वहां अगर आपने थोड़ी भी लापरवाही की तो इससे आपको नुकसान हो सकता है. भारत अपने घर में वनडे की बेस्ट टीम है.

एरॉन फिंच के लिए ये सीजन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा. उन्हें इसी सीजन में विश्व कप से पहले वनडे टीम का कप्तान बनाया गया. उन्होंने टेस्ट में भी पदार्पण किया, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण वे टीम से बाहर हो गए. फिंच छोटे प्रारूप (टी20) में भी पहले की तरह आक्रामक नहीं दिखे. वे बीबीएल फाइनल में 13 रन बनाकर रन आउट हुए.