नई दिल्ली : टीम इंडिया के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल का सस्पेंशन सीओए ने जांच पूरी होने तक हटा दिया है. सस्पेंशन खत्म होने के बाद भारत की चयन समिति ने पांड्या को न्यूजीलैंड दौरे पर भेजने का फैसला लिया है. पांड्या जल्दी ही भारतीय टीम के साथ जुड़ जायेंगे. जबकि राहुल इंडिया ए के लिए खेलेंगे. राहुल को इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ खेली जा रही सीरीज से जुड़ेंगे. इन दोनों खिलाड़ियों को एक टीवी शो पर महिलाओं से जुड़े विवादित बयान के बाद सस्पेंड किया गया था.

दरअसल पांड्या और राहुल को विवादित बयान देने के बाद सस्पेंड कर दिया गया. इस मामले की जांच के लिए हाईकोर्ट को लोकपाल नियुक्त करना है. लेकिन अभी तक लोकपाल को नियुक्त नहीं किया जा सका. इसलिए सीओए ने मामले की जांच पूरी होने तक दोनों खिलाड़ियों को इंटरनेशनल मैच खेलने की अनुमति दे दी. लिहाजा भारतीय टीम की चयन समिति पांड्या को न्यूजीलैंड दौरे पर भेजने का फैसला लिया. जबकि राहुल को इंडिया ए की तरफ से खेलने के लिए चुना गया.

रैना ने टीम इंडिया को दिया सुझाव, धोनी के लिए बताई बैटिंग की सही जगह

भारत के ये दो गेंदबाज न्यूजीलैंड की बड़ी दिक्कत, दूसरे वनडे से पहले खिलाड़ियों ने की तैयारी

पांड्या और राहुल एक टीवी शो पर गए थे, जहां उन्होंने महिलाओं पर विवादित बयान दिया. इस बयान के बाद दोनों खिलाड़ियों को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया. ये दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थे. लेकिन सस्पेंड होने की वजह से इन्हें भारत लौटना पड़ा. हालांकि अब पांड्या मौजूदा वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड जायेंगे.