नई दिल्ली : ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के क्रिकेटर भाई क्रुणाल पांड्या का कहना है कि उनके भाई ने चोट और निलम्बन के कारण छह महीने खेल से दूर रहने के दौरान अपने खेल को सुधारने के लिए काफी मेहनत किया. हार्दिक पीठ की तकलीफ और चैट शो के दौरान विवादित बयान देने के कारण छह महीने तक क्रिकेट से दूर रहे थे और अब वह शानदार फॉर्म में लौट चुके हैं. हार्दिक ने विश्व कप के लिए भी भारतीय टीम में जगह बना ली है.

हार्दिक ने आईपीएल के 12वें सीजन में अब तक नौ मैचों में 218 रन बनाए हैं और आठ विकेट लिए हैं. वह कई मौकों पर अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दे चुके हैं. हार्दिक के साथ भारतीय टीम और मुम्बई इंडियंस टीम में खेलने वाले क्रुणाल ने कहा, “हार्दिक जब निलम्बन और चोट के कारण मैदान से दूर था, तब उसने अपने खेल तथा फिटनेस को सुधारने के लिए काफी मेहनत किया. उसके लिए क्रिकेट ही सबकुछ है. चाहें जो भी वह अपने खेल और उससे जुड़ी गतिविधियों से कभी पीछे नहीं हटता. वह काफी मेहनती है.”

पाकिस्तान ने घोषित की वर्ल्ड कप 2019 की टीम, आमिर-आसिफ को नहीं मिली जगह

क्रूणाल ने कहा कि हार्दिक का लक्ष्य हमेशा से अपना खेल सुधारने का रहा है और वह इसमें काफी हद तक सफल रहा है. बकौल क्रुणाल, “उसका लक्ष्य खेल में सुधार लाना है क्योंकि उसका मानना है कि अगर आपके खेल में सुधार आएगा तभी आप लगातार अच्छा प्रदर्शन कर सकते हो. ऐसे में वह नित नई चीजें अपने खेल में जोड़ने के लिए मेहनत करता है.”

विश्व कप में टीम में शामिल हार्दिक को लेकर कप्तान विराट कोहली भी काफी आशान्वित हैं. कोहली ने टीम के चयन के बाद कहा था कि हार्दिक विश्व कप में टीम के लिए काफी अहम साबित होंगे.