बांग्लादेश के साथ पहले टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की तरफ से दो शतक लगे और एक बल्लेबाज 97 रन पर आउट हुआ. इन तीनों ही बल्लेबाजों ने अपनी पारियों से नए रिकॉर्ड बना दिए. दक्षिण अफ्रीका के लिए हाशिम अमला और डीन एल्गर ने शतक जड़े जबकि पहला टेस्ट खेल रहे एडियम मार्कराम 97 रन पर आउट हुए.

अमला ने 27वां शतक जड़ते हुए बनाया रिकॉर्ड
अमला ने अपने टेस्ट करियर का 27वां शतक जड़ा और अब वह दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले संयुक्त रूप से दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. अमला ने ग्रीम स्मिथ के 27 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की अब उनसे आगे सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्टार ऑलराउंडर रहे जैक कैलिस हैं जिन्होंने 45 टेस्ट शतक जड़े हैं.

डीन एल्गर 199 पर आउट होने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज बने
वहीं डीन एल्गर ने अपने टेस्ट करियर का नौवां शतक जड़ा और वह 199 के स्कोर पर आउट हुए. एल्गर टेस्ट क्रिकेट में 199 रन पर आउट होने वाले दुनिया के 10वें और पहले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज बन गए हैं.

डेब्यू टेस्ट में रन आउट हुए मार्कराम
वहीं इस मैच से अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले एडियन मार्कराम डेब्यू मैच में 97 रन पर रन आउट होने वाले दक्षिण अफ्रीका के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले पाकिस्तान के अब्दुल कादिर 1964 में और वेस्टइंडीज के गॉर्डन ग्रीनीज 1974 में अपने डेब्यू टेस्ट में 99 रन पर रन आउट हुए थे. इस तरह मार्कराम डेब्यू टेस्ट में रन आउट होने वाले पिछले 43 सालों में पहले बल्लेबाज बन गए हैं.