अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके साउथ अफ्रीका के दिग्‍गज बल्‍लेबाज हाशिम अमला (Hashim Amla) को एक बड़ा ऑफर मिला है. काउंटी क्लब सरे (Surrey County Club) ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज हाशिम अमला के साथ दो साल का कोलपैक करार किया है.

पढ़ें:- Day Night Test: एक्‍शन में आए दादा, 10 दिन के अंदर खिलाड़ियों को उपलब्‍ध कराई जाएगी…

हाल ही में संपन्‍न हुई सीरीजे में भारत ने साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) को 3-0 से मात दी. कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस (Faf du Plessis) ने इसपर कहा था कि हम हाशिम अमला और एबी डीविलियर्स जैसे खिलाड़ियों के विकल्‍प रातों रात नहीं ढूंढ़ सकते हैं.

अमला ने इसी साल अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है. वो रनों के मामले में दक्षिण अफ्रीका के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज हैं.उनके नाम टेस्‍ट क्रिकेट में 124 मैचों में 9,282 रन हैं.

पढ़ें:- इंग्लिश दिग्‍गज कप्‍तान बोले- शा‍किब अल हसन पर दो साल का प्रतिबंध काफी नहीं

हाशिम अमला टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले एकमात्र दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हैं.उन्‍होंने 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ 311 रनों की पारी खेली थी.

कोलपैक डील के तहत करार करने वाले अमला साउथ अफ्रीका के पहले खिलाड़ी नहीं हैं.इससे पहले भी कई बड़े खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को छोड़कर इंग्‍लैंड में काउंटी क्रिकेट का दामन थाम चुके हैं.इस करार के तहत खिलाड़ी काउंटी टीम से जुड़ने के बाद अपनी राष्‍ट्रीय टीम के लिए नहीं खेल पाता है.