नई दिल्ली: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने अपने पति के खिलाफ अपनी शिकायतों से जुड़े दस्तावेज बीसीसीआई प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय को भेजकर भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कराने को कहा है. जहां के वकील जाकिर हुसैन ने कहा, ‘‘हमने कोलकाता पुलिस मुख्यालय में दर्ज शिकायत का ब्यौरा और एफआईआर की कॉपी विनोद राय को भेज दी है.’’

जहां ने आरोप लगाया है कि शमी ने पाकिस्तानी महिला अलिश्बा से इंग्लैंड में बसे व्यवसायी मोहम्मद भाई के कहने पर पैसे लिये थे. राय ने बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई के प्रमुख नीरज कुमार को मामले की जांच के लिये कहा है.

VIDEO: सचिन का अटूट वर्ल्ड रिकॉर्ड, आज ही के दिन जड़ा था शतकों का महाशतक

वहीं इससे पहले पत्नी हसीन जहां के गंभीर आरोपों का सामना कर रहे भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. शमी ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में आरोप लवगाया है कि हसीन जहां ने उनसे शादीशुदा होने की बात छिपाई थी.

उन्होंने अपने बच्चों के बारे में भी झूठ बोला था और उन्हें अपनी बहन की बेटियां बताया था. इस इंटरव्यू में मोहम्मद शमी ने सभी आरोपों से इंकार करते हुए खुद को निर्दोष बताया है और साथ ही कहा है कि हसीन जहां यह सब पैसे और प्रॉपर्टी के लिए कर रही हैं.

VIDEO: अनोखे अंदाज में डांस करते दिखे अक्षर पटेल, रैना-राहुल समेत इन खिलाड़ियों ने जिम में बहाया पसीना

शमी ने हसीन जहां की पहली शादी के बारे में कहा, ”जब मेरी शादी हुई तब मुझे हसीन की शादी के बारे में नहीं पता था. शादी के कुछ वक्त बाद धीरे-धीरे हसीन जहां ने थोड़े-थोड़े राज खोलने शुरू किए. पहले उन्होंने कहा कि मेरी बहन का निधन हो चुका है और ये दोनों बेटियां उन्हीं की हैं.” शमी ने बताया कि जब तक उन्होंने खुद इस राज से पर्दा नहीं उठाया तब तक मेरे सभी रिश्तेदारों और दोस्तों के यही पता था कि यह उनकी कजिन की बेटियां हैं. “