नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने इस साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अपना दांव लगाया है. उन्होंने 30 मई से शुरू हो रहे क्रिकेट के सबसे बड़ टूर्नामेंट में भारत और मेजबान इंग्लैंड की टीम को चैंपियन बनने का दावेदार बताया है. गिब्‍स ने कहा, ‘वर्ल्ड कप हमेशा ओपन चैलेंज होता है. यहां मुकाबले कड़े होते हैं. लेकिन, टीम इंडिया और इंग्लैंड को दो सबसे बड़े दावेदार माना जा सकता है. हालांकि, सेमीफाइनल में बाकी की दो टीमें कौन सी होंगी, यह कहना बेहद मुश्किल है.”

भारत और इंग्लैंड दावेदार

पूर्व प्रोटियाज क्रिकेटर ने कहा कि काफी कुछ इंग्लैंड के मौसम पर भी निर्भर करेगा. वहां गेंदबाजी आक्रमण की काफी अहम भूमिका होगी. गिब्स ने अपनी टीम साउथ अफ्रीका के लिए कहा कि उसे अनुभवी एबी डीविलियर्स की कमी खलेगी.

अफ्रीका को खलेगी एबी की कमी

गिब्‍स ने कहा, ‘डिविलियर्स के बिना भी हमारी टीम मजबूत है. टीम में डु प्लेसिस और क्विंटन डि कॉक जैसे खिलाड़ी हैं. इसके बावजूद दक्षिण अफ्रीका टीम को अच्छे हरफनमौला की कमी खलेगी. वर्ल्ड कप को लेकर गिब्स जब अपनी बात रख रहे थे तब इस कार्यक्रम में पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, न्यूजीलैंड के बैंडन मैकुलम के अलावा पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल जैसे युवा खिलाड़ी भी मौजूद थे.