दुबई में खेले गए आईपीएल 2020 के दूसरे मुकाबले में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने किंग्‍स इलेवन पंजाब के साथ रोमांचक भिड़त के बाद सुपर ओवर में जीत दर्ज की. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दिल्‍ली ने 157/8 रन बनाए. लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान पंजाब की टीम भी आठ विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना पाई. ये हैं मैच के पांच टर्निंग प्‍वाइंट्स. Also Read - अगर फिट हुए तो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जरूर जाएंगे रोहित शर्मा: दीप दासगुप्ता

…मयंक की धमाकेदार पारी Also Read - ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया में शामिल हुए वरुण चक्रवर्ती ने कहा- 'सपना पूरा हुआ'

सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर बल्‍लेबाजी के लिए आए मयंक अग्रवाल लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान एक छोर पर डटे रहे जबकि दूसरे छोर पर लगातार अंतराल पर विकेट गिरते जा रहे थे। अग्रवाल का स्‍कोर 15 ओवर के बाद 37 गेंद पर 35 रन था। इसके बाद वो ड्राइविंग सीट पर नजर आए। 18वें ओवर में उन्‍होंने छक्‍के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। अग्रवाल ने  60 गेंदों पर 89 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्‍होंने अपनी पारी में सात चौके और चार छक्‍के लगाए। Also Read - राहुल के चयन पर मांजरेकर बोले: IPL के आधार पर टेस्ट में चयन रणजी खिलाड़ियों के लिए बुरी मिसाल

…आखिरी ओवर में हाथ से निकला मैच

पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के 13 रन की दरकार थी। मार्कस स्‍टोइनिस के ओवर की पहली गेंद पर मयंक अग्रवाल ने छक्‍का जड़ा दिया। दूसरी गेंद पर दो रन और तीसरी गेंद पर उन्‍होंने चौका निकालकर मैच को इकतरफा कर दिया। अब तीन गेंद पर पंजाब को जीत के लिए एक रन की दरकार थी। चौथी गेंद पर कोई रन नहीं आयाऔर पांचवी गेंद पर मयंक अग्रवाल कैच आउट हो गए। आखिरी गेंद पर जीत के लिए पंजाब को एक रन चाहिए था। क्रिस जोर्ड भी इस गेंद पर रबाडा को आसान कैच दे बैठे।

…रविचंद्रन अश्‍विन का वो एक ओवर

पंजाब छोड़कर दिल्‍ली का दामन थामने के बाद ये रविचंद्रन अश्विन का पहला ही मैच था। कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने छठे ओवर में अश्विन को गेंदबाजी पर लगाया। उन्‍हें दिल्‍ली के डाली अपनी पहली ही गेंद पर करुण नायर को चलता किया। पृथ्‍वी शॉ ने उनका कैच पकड़ा। इसके बाद पांचवीं गेंद पर उन्‍होंने पांचवीं गेंद पर निकोलन पूरन को चलता किया। उन्‍होंने अपने ओवर में दो रन देकर दो विकेट निकाले। पांचवें ओवर के बाद पंजाब का स्‍कोर 33/1 था छठे ओवर के बाद महज 35 रन पर पंजाब तीन विकेट गंवा चुका था।

…मार्कस स्‍टोइनिस का धमाकेदार अर्धशतक

17 ओवर के पास दिल्‍ली का स्‍कोर 100/6 था। उस वक्‍त स्‍टोइनिस सात गेंद पर चार रन बनाकर खेल रहे थे। इसके बाद निकोलन का बल्‍ला चलना शुरू हुआ। उन्‍होंने 20 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर दिया। मैच में स्‍टोइनिस ने 21 गेंद पर 53 रन की पारी खेली।

…सुपर ओवर में फिसड्डी साबित हुआ पंजाब

किंग्‍स इलेवन पंजाब सुपर ओवर में बल्‍लेबाजी के लिए उतरा और महज तीन ओवर में ही उनकी टीम ऑलराउट हो गई। ओपनिंग में केएल राहुल के साथ निकोलस पूरन आए। कगीसो रबाडा के ओवर की पहली गेंद पर राहुल ने दो रन बनाए। अगली गेद पर राहुल अक्षर पटेल को कैच दे बैठे। तीसरी गेंद पर पूरन भी बोल्‍ड हो गए। दिल्‍ली की तरफ से रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर बल्‍लेबाजी के लिए आए। महज दो गेंदों पर दिल्‍ली ने मैच जीत लिया।