HIGHLIGHTS, DC vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने मंगलवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स को हराकर आईपीएल 2020 में अपनी पहली जीत दर्ज की. श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली पहले दो मुकाबले जीतकर अबतक टूर्नामेंट में अजेय थी. 15 रन से मात देकर डेविड वार्नर की हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने दिल्‍ली के विजय अभियान को रोक दी है. Also Read - IPL 2020: आईपीएल के इतिहास में पहली बार MS Dhoni के खिलाफ किसी गेंदबाज ने किया ये कारनामा जिसे...

जोनी बेयरस्‍टो 53(48), डेविड वार्नर 45(33) और केन विलियमसन 41(26) की पारियों के दम पर हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 162/4 रन बनाए. लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान राशिद खान ने तीन और भुवनेश्‍वर कुमार ने दो विकेट निकाल दिल्‍ली काे 147/7 पर रोक दिया. Also Read - IPL 2021 से पहले नहीं होगा मेगा ऑक्शन; चेन्नई सुपर किंग्स को लग सकता है बड़ा झटका

दिल्‍ली की शुरुआत बेहद खराब रही. पहले ही ओवर में पृथ्‍वी शॉ दो रन बनाकर बाहर जाती गेंद को छेड़ने के चक्‍कर में कैच आउट हो गए. इसके बाद शिखर धवन 34(31) ने श्रेयस अय्यर 17(21) के साथ मिलकर पारी को 42 रन तक पहुंचाया. आठवें ओवर में राशिद खान की गेंद पर प्रहार करने के प्रयास में कप्‍तान श्रेयस अय्यर कैच आउट हो गए. जल्‍द ही शिखर धवन भी राशिद खान की गेंद पर विकेटकीपर के हाथों लपके गए. Also Read - IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब के ये विदेशी खिलाड़ी नहीं बन पाए स्टार, अगले साल हो सकते हैं रिलीज!

इसके बाद शिमरोन हैटमायर 21(12) ने रिषभ पंत 28(27) के साथ मिलकर दिल्‍ली के स्‍कोर को 100 के पार पहुंचाया. रनों और बॉल के बीच बढ़ते अंतर के कारण गलत शॉट खेलकर 16वें ओवर में भुवनेश्‍वर कुमार का शिकार बने. राशिद खान ने 17वें ओवर में रिषभ पंत को भी कैच आउट करा चलता किया. कगीसो रबाडा ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्‍का लगाया लेकिन वो दिल्‍ली को हार से नहीं बचा सके.

——————————

पहली पारी की रिपोर्ट

दिल्‍ली के खिलाफ मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने  पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 162/4 रन बनाए. जोनी बेयरस्‍टो 53(48), डेविड वार्नर 45(33) और केन विलियमसन 41(26) ने टीम के लिए अहम पारियां खेली.

बेहद धीमी पति पर वार्नर और बेयरस्‍टो जैसे बल्‍लेबाज रन बनाने के लिए जूझते हुए नजर आए. पहले विकेट के लिए दोनों ने साथ मिलकर 77 रन जोड़े. इतने रन बनाने के लिए भी दोनों ने करीब 10 ओवरों का वक्‍त लिया. शॉट लगाने के प्रयास में वार्नर अमित मिश्रा की गेंद पर रिषभ पंत को कैच दे बैठे.

नए बल्‍लेबाज मनीष पांडे महज तीन रन का योगदान ही दे पाए. इस मैच में केन विलियसन को भी मौका मिला था. दो विकेट गिरने के बाद बल्‍लेबाजी के लिए आए विलियमसन ने करीब 200 की स्‍ट्राइकरेट से रन बनाते हुए रनों की रफ्तार को बढ़ाया. उन्‍होंने पांच चौकों की मदद से 26 गेंदों पर 41 रन बनाए. इस मैच में डेब्‍यू करने वाले अब्‍दुल समद ने सात गेंदों पर 12 रन का योगदान दिया.


टॉस रिपोर्ट

आईपीएल 2020 11वें मुकाबले में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहले बल्‍लेबाजी करने के लिए मैदान में आएगी.

डेविड वार्नर ने टॉस के दौरान बताया कि उनकी टीम के प्‍लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए गए हैं. मोहम्‍मद नबी के स्‍थान पर केविन पीटरसन को प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा बनाया गया है. इसके अलावा रिद्धमान साहा के स्‍थान पर अब्‍दुल समद को टीम में जगह दी गई है.

DC vs SRH, LIVE UPDATES

दिल्‍ली की टीम में एक बदलाव है. इशांत शर्मा को टीम में जगह दी गई है. उनको स्‍थान देने के लिए आवेश खान को बाहर बैठना होगा.

सनराइजर्स हैदराबाद का प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर (कप्‍तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, टी नटराजन.

IPL 2020, Delhi capitals vs Sunrisers Hyderabad, Live Cricket Score

दिल्‍ली कैपिटल्‍स का प्‍लेइंग इलेवन: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, रिषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगीसो   रबाडा, इशांत शर्मा, एनरिच नॉर्टजे.