RCB vs MI Highlights, IPL 2021, Match-39: Royal Challengers Bangalore vs Mumbai Indians: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने हर्षल पटेल (Harshal Patel) की हैट्रिक और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के ऑलराउंड प्रदर्शन से रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के महत्वपूर्ण मैच में 5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस (MI) को 54 रनों से हराकर प्लेऑफ की दौड़ में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. .Also Read - IND vs ENG Live Cricket Score, T20 World Cup 2021: तैयारियों को अंतिम रूप देने उतरेगी टीम इंडिया

इस जीत के साथ आरसीबी के अब 12 अंक हो गए हैं और प्वॉइंट्स टेबल में वह तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि मुंबई इंडियंस (MI) इस हार के बाद 7वें स्थान पर खिसक चुकी है. दुबई में खेले गए इस 39वें लीग मैच में बैंगलोर ने मुंबई को 166 रन का लक्ष्य दिया था, अच्छी शुरुआत के बावजूद मुंबई की टीम सिर्फ 111 रन पर ढेर हो गई. Also Read - T20 world cup 2021: पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने Jasprit Bumrah को सराहा, बताया 'सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक'

बैंगलोर की इस जीत के नायक हर्षल पटेल (Harshal Patel) रहे, जिन्होंने 3.1 ओवर में 17 रन देकर एक हैट्रिक समेत सर्वाधिक 4 विकेट लिए. उसके अलावा युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने 3 और  ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने 2, जबकि मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने एक विकेट लिया. मैक्सवेल ने शानदार बॉलिंग से पहले इस मैच में 37 गेंदों में 56 रनों की दमदार पारी भी खेली थी. इस पारी में उन्होंने 3 छक्के और  6 चौके भी जड़े. उन्हें शानदार ऑलराउंड खेल  के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. Also Read - Big News : क्या विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के बीच आ रही हैं दूरियां ? वीडियो देखें

Live Updates

  • 11:28 PM IST

    Live Score and Updates RCB vs MI: मुंबई इंडियंस आज मिली हार के साथ प्‍वाइंट्स टेबल पर सातवें स्‍थान पर खिसक गई है। राजस्‍थान रॉयल्‍स अब उनसे उपर आ गई है। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 12 अंक प्राप्‍त कर प्‍लेऑफ में जाने के लिए अपनी स्थिति को और मजबूत कर लिया है।

  • 11:27 PM IST

    Live Score and Updates RCB vs MI: हर्षल पटेल की हैट्रिक और विराट कोहली व ग्‍लेन मैक्‍सवेल के शानदार प्रदर्शन के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस पर 54 रन से जीत दर्ज की। मैन के हीरो निश्चिततौर पर हर्षल पटेल रहे, जिन्‍होंने एक ही ओवर में हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और राहुल चाहर का विकेट निकाला। इससे पहले ग्‍लेन मैसवेल ने 56 रन की पारी खेली और साथ ही दो विकेट भी अपने नाम किए। विराट कोहली ने 51 रन बनाए।

  • 11:13 PM IST
    हर्षल पटेल की हैट्रिक

  • 11:13 PM IST

    Live Score and Updates RCVB vs Mi: हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 के पहले हैट्रिक लेकर मुंबई इंडियंस की हालत पतली कर दी। उन्‍होंने 17वें ओवर में पहले तीन रन बनाकर खेल रहे हार्दिक पांड्या को विराट कोहली के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद अगली ही गेंद पर सात रन बनाकर खेल रहे कीरोन पोलार्ड बोल्‍ड हो गए। पटेल यहीं नहीं रुके। अगली गेंद पर उन्‍होंने राहुल चहर को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया।

  • 10:32 PM IST
    Live Score and Updates RCB vs MI: इशान किशन फिर हुए फ्लॉप। नौ रन बनाकर हुए आउट। युजवेंद्र चहल ने निकाला विकेट

  • 10:30 PM IST
    Live Score and Updates RCB vs MI: ग्‍लेन मैक्‍सवेल के जाल में फंसे रोहित शर्मा। 43 रन बनाकर हुए कैच आउट

  • 10:29 PM IST
    Live Score and Updates RCB vs MI IPL 2021: युजवेंद्र चहल ने निकाला क्विंटन डी कॉक का विकेट। 24 रन बनाकर हुए आउट

  • 10:28 PM IST
    Live Score and Updates RCB vs MI IPL 2021: क्विंटन डी कॉक और रोहित शर्मा ने मुंबई को दिलाई शानदार शरुआत। पहले विकेट के लिए बनाई 57 रन की साझेदारी।

  • 9:22 PM IST

    Live Score and Updates RCB vs MI IPL 2021: कप्‍तान विराट कोहली और विस्‍फोटक बल्‍लेबाज ग्‍लेन मैक्‍सवेल के अर्धशतकों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। विराट ने 41 तो मैक्‍सवेल ने 56 रनों का योगदान दिया। विराट कोहली ने इस मैच में ही टी20 क्रिकेट में अपने 10 हजार रन भी पूरे किए हैं। इस मैच में जसप्रीत बुमराह की भूमिका भी बेहद अहम है। उन्‍होंने 19वें ओवर में मैक्‍सवेल और डीविलियर्स को बैक टू बैक गेंदों पर पर आउट कर विराट की टीम को बड़ा लक्ष्‍य सेट करने से रोक दिया। इसके बाद आखिरी ओवर में महज तीन ही रन आए। बुमराह ने सर्वाधिक तीन विकेट निकाले।

  • 9:15 PM IST

    Live Score and Updates RCB vs MI IPL 2021: जसप्रीत बुमराह ने 19वें ओवर में कराई टभ्‍म की वापसी। उन्‍होंने एक ही ओवर में अर्धशतक बनाकर खेल रहे ग्‍लेन मैक्‍सवेल और एबी डीविलियर्स को आउट किया। दो लगातार गेंदों पर उन्‍होंने विकेट ली लेकिन हैट्रिक से चूक गए। मैक्‍सवेल 37 गेंदों पर 56 रन बनाकर आउट हुए। डीविलियर्स ने 6 गेंदों पर 11 रन बनाए।