HIGHLIGHTS, RR vs KKR: दुबई इंटरनेशन स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स पर 37 रन से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही कोलकाता की टीम अंकतालिका में दूसरे स्‍थान पर आ गई है. वहीं, पहले स्‍थान पर मौजूद राजस्‍थान  अब तीसरे स्‍थान पर खिसक गई है. दिल्‍ली को राजस्‍थान की हार से फायदाइ हुआ. दिल्‍ली अब अंकतालिका में पहले स्‍थान पर आ गया है.Also Read - Shattila Ekadashi 2022: जानिये कब है षटतिला एकादशी, क्‍या है महत्‍व, शुभ मुहूर्त और पूजा विध‍ि

आज के मैच के शुबमन की 34 गेंदों पर 47 रन की पारी के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 174/6 रन बनाए. लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान राजस्‍थान की टीम नौ विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना पाई. कोलकाता के शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. Also Read - हमारी संस्कृति मिटाने की कोशिश हुई, अब नया भारत बनाना है, पराक्रम दिवस पर PM मोदी ने और क्या कहा, पढ़ें

175 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान राजस्‍थान की शुरुरआत बेहद खराब रही. महज 42 रन पर ही राजस्‍थान की आधी टीम डगआउट लौट चुकी थी. टॉस कर्ररन ने सर्वाधिक 36 गेंदों पर 54 रन की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्‍होंने तीन छक्के और दो चौके लगाए. सालमी बल्‍लेबाज जोस बटलर ने 16 गेंदों पर 21 रनों का योगदान दिया. Also Read - दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज हार के बाद सुनील गावस्कर ने केएल राहुल की कप्तानी पर उठाए सवाल

;;;;;;;;;;;;;;;

पहली पारी की रिपोर्ट

सलामी बल्‍लेबाज शुबमन गिल की 34 गेंदों पर 47 रन की पारी और इयोन मोर्ग के नाबाद 34 रन कदी मदद से कोलकाता नाइटराइडर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 174/6 रन बनाए. राजस्‍थान रॉयल्‍स को जीत के लिए 175 रनों का लक्ष्‍य मिला है.

जोफ्रा आर्चर को दो जबकि अंकित राजपूत, जजदेव उनादकट, टॉम कर्रन और राहुल तेवतियां को एक-एक विकेट मिला. राजस्‍थान ने टॉस जीतकर कोलकाता को पहले बल्‍लेबाजी के लिए बुलाया था.

HIGHLIGHTS, RR vs KKR

कोलकाता की शुरुआत धीमी रही. पहले विकेट के लिए शुबमन गिल और सुनील नरेन ने साथ मिलकर 36 रन जोड़े. इतने रन बनाने के लिए भी दोनों ने पांच ओवरों का सामना किया. पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर नरेन को जयदेव उनादकट 15(14) ने बोल्‍ड कर दिया.

नए बल्‍लेबाज के रूप में नीतीश राणा मैदान में आए. 17 गेंद पर 22 रन बनाने के बाद राण राहुल तेवतियां की गेंद पर प्रियम गर्ग के हाथों लपके गए. पावरप्‍ले के छह ओवरों में कोलकाता ने 42 रन बनाए. इस मैच में आंद्रे रसेल नंबर-4 पर बल्‍लेबाजी के लिए आए. वो 17 गेंद पर 22 रन का ही योगदान दे पाए.

कप्‍तान दिनेश कार्तिक महज एक रन का योगदार दे पाए. पैट कमिंस ने 10 गेंदों पर 22 रन बनाए.

————————————-

टॉस रिपोर्ट

आईपीएल के 12वें मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने टॉस जीतकर कोलकाता नाइटराइडर्स को हपले बल्‍लेबाज के लि बुलाया है. राजस्‍थान की टीम पिछले दो मुकाबले जीतकर आज मैदान में उतर रही है. वहीं कोलकाता ने हैदराबाद पर सात विकेट से बड़ी जलत दर्ज की थी. दोनों ही टीमों ने अपने विनिंग प्‍लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है.

कोलकाता नाइट राइडर्स का प्लेइंग इलेवन: शुबमन गिल, सुनील नरेन, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्‍तान / विकेटकीपर), इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी.

राजस्थान रॉयल्स का प्लेइंग इलेवन: जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्‍तान), संजू सैमसन, राहुल तेवतिया, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, टॉम कर्रन, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, जयदेव उनादकट.