मां बनने के 2 साल बाद भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने कोर्ट पर धमाकेदार वापसी की है. सानिया इस समय होबार्ट इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल के फाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं. इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में सानिया की जोड़ीदार यूक्रेन की नादिया किचेनोक हैं.

India A tour of New Zealand: इंडिया ‘ए’ ने न्यूजीलैंड दौरे पर की बड़ी जीत से शुरुआत

सानिया और किचेनोक ने स्लोवेनिया की तमारा जिदांसेक और चेक गणराज्य की मारि बूजकोवा को 1 घंटे 24 मिनट तक चले सेमीफाइनल में 7-6, 6-2 से मात दी.

फाइनल में चीन की पेंग और झांग की जोड़ी होगी सामने

फाइनल में सानिया और किचेनोक की 5वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी दूसरी वरीयता प्राप्त चीन की शुआइ पेंग और शुआइ झांग से खेलेगी. चीनी जोड़ी को वाकओवर मिला जब बेल्जियम की कर्स्टन फ्लिपकेंस और एलिसन वान ने चोट के कारण सेमीफाइनल मुकाबला छोड़ दिया.

पहले सेट में जीत के लिए सानिया-किचेनोक को करना पड़ा संघर्ष

सानिया और उनकी जोड़ीदार को पहले सेट में काफी संघर्ष करना पड़ा लेकिन दूसरा सेट आसान रहा. पहले सेट में मुकाबला बराबरी का था और स्कोर 6-6 रहने पर टाइब्रेकर तक खिंचा. टाइब्रेकर में सानिया और किचेनोक ने जीत दर्ज की.

रोहित शर्मा ने बनाया विश्व रिकॉर्ड; सबसे तेज 7,000 वनडे रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज बने

दूसरे सेट में सानिया और किचेनोक ने विरोधी की सर्विस तीन बार तोड़कर आसानी से जीत दर्ज की. दोनों ने 11 में से चार ब्रेक प्वाइंट भुनाए जबकि विरोधी टीम पांच में से दो ही तब्दील कर सकी.

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह करने वाली सानिया ने 2018 में इजहान को जन्म दिया. इससे पहले उन्होंने अक्टूबर 2017 में आखिरी टूर्नामेंट खेला था.