भारत की अनुभवी महिला शटलर साइना नेहवाल (Saina Nehwal) का खराब फॉर्म हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट (Hong Kong Open badminton) में भी जारी रहा. साइना पहले ही दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. पुरुष एकल में समीर वर्मा (Sameer Verma) को भी हार का सामना करना पड़ा है.

BWF RANKINGS : बी साई प्रणीत मेंस सिंगल्स के टॉप-10 में जगह बनाने वाले 7वें भारतीय बने

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता (London Olympics Broze Medalist) आठवीं वरीयता प्राप्त साइना पिछले छह टूर्नामेंटों में 5वीं बार पहले दौर में हारी हैं. इस साल जनवरी में इंडोनेशिया मास्टर्स जीतने वाली साइना को चीन की केइ यान यान (China’s Cai Yan Yan) ने लगातार दूसरी बार 21-13, 22-20 से हराया. पिछले सप्ताह भी वह केइ से हारी थीं.

आईसीसी वनडे रैंकिंग: बल्लेबाजों में विराट कोहली तो गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह टॉप पर कायम

दुनिया के 16वें नंबर के खिलाड़ी समीर 54 मिनट तक चले मुकाबले में चीनी ताइपै के वांग जू वेइ (Wang Tzu Wei) से 11-21, 21-13, 8 -21 से हार गए. यह पहले दौर में उनकी लगातार तीसरी हार है.

साइना और समीर दोनों को अगले सप्ताह ग्वांग्झू कोरिया मास्टर्स सुपर 300 टूर्नामेंट खेलना है.

पहले गम से ही पिछड़ती चली गईं साइना

साइना पहले गेम से ही केइ की चुनौती के सामने टिक नहीं सकीं. चीनी खिलाड़ी ने ब्रेक तक 11 . 4 से बढत बना ली और पहला गेम आसानी से जीत लिया. दूसरे गेम में साइना शुरू में 3-0 से आगे थी लेकिन केइ ने लगातार सात अंक लेकर 9-4 की बढ़त बना ली. ब्रेक के बाद उसकी बढ़त 17-11 की हो गई हालांकि साइना ने वापसी करके गेम अंक बनाया लेकिन लय बरकरार नहीं रख सकीं.

दूसरी ओर समीर ने पहला गेम गंवाने के बाद दूसरे गेम में वापसी की. तीसरे गेम में हालांकि वह बिल्कुल नहीं टिक सके और हार गए.