PV Sindhu Also Read - कोरोना से जंग में किसी खिलाड़ी ने दान किए लाखों तो किसी के बड़े-बड़े बोल, फैंस भी हुए दुखी

हांगकांग, 19 नवंबर (आईएएनएस)| शानदार फॉर्म में चल रहे भारत के राष्ट्रीय चैम्पियन बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने बुधवार को 350,000 डॉलर इनामी राशि वाले हांगकांग ओपन सुपर सीरीज के पहले दौर में सातवीं विश्व वरीयता प्राप्त ताइवान के चोऊ तिएन चेन को हरा दिया। श्रीकांत के अलावा दो बार की विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता पी. वी. सिंधु ने भी पहले दौर का मुकाबला जीत लिया। Also Read - इंडिया ओपन 2020 टूर्नामेंट पर भी कोरोना वायरस का खतरा, सरकार के संपर्क में भारतीय बैडमिंटन संघ

हाल ही में दो बार के ओलम्पिक चैम्पियन और पांच बार के विश्व चैम्पियन चीन के लिन डैन को हराकर चीन ओपन जीतने वाले श्रीकांत बुधवार को हुए पहले मुकाबले में पहला गेम तो हार गए। Also Read - Premier Badminton League 2020: पहले ही मुकाबले में वर्ल्ड नंबर वन ताई जु यिंग से भिड़ेंगी सिंधू

श्रीकांत ने हालांकि संघर्षपूर्ण वापसी करते हुए अगले दोनों गेम जीत लिए। श्रीकांत ने एक घंटा छह मिनट में चोऊ को 18-21, 22-20, 21-16 से हराया।

महिला एकल वर्ग में सिंधु ने 20वीं विश्व वरीयता प्राप्त थाईलैंड की बुसानान ओंगबुमरुं गपन को 52 मिनट में 21-15, 16-21, 21-19 से हरा दिया।

बुसानान से सिंधु की यह चौथी भिड़ंत थी, जिसमें उन्हें चौथी बार जीत मिली।

पुरुष एवं महिला युगल वर्ग में हालांकि भारत के लिए दिन अच्छा नहीं रहा।

पुरुष युगल वर्ग में मनु अत्री और बी. सुमीत रेड्डी की जोड़ी तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त हेंड्रा सेतियावान और मोहम्मद अहसान की थाईलैंड की जोड़ी से 31 मिनट में 15-21, 17-21 से हार गई।

दूसरी ओर महिला युगल वर्ग में विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय जोड़ी पहले गेम जीतने के बावजूद लिम लून यिन और ली यीन मेंग की मलेशियाई जोड़ी से 21-16, 14-21, 21-23 से हार गई।

भारत की शीर्ष वरीय महिला एकल खिलाड़ी सायना नेहवाल का बुधवार को अमेरिकी खिलाड़ी जेमी सुबांधी से और पारुपल्ली कश्यप का थाईलैंड के तानोंसगाक सेइनसोमबूनसुक से भिड़ेंगे।