भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर रिषिकेश कानितकर (Hrishikesh Kanitkar) और पूर्व स्पिनर रमेश पोवार (Ramesh Powar) राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (National Cricket Academy) (NCA) में क्रमश: बल्लेबाजी और गेंदबाजी के कोच होंगे.Also Read - केएल राहुल, राशिद खान को अप्रोच करने पर पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद ने बीसीसीआई से की लखनऊ फ्रेंचाइजी की शिकायत

Also Read - IND vs NZ- Ajinkya Rahane की फॉर्म चिंता की बात नहीं वह जल्दी रन बनाते दिखेंगे: Rahul Dravid

वाइजैग टेस्ट: बारिश के चलते तीसरा सेशन रद्द, स्टंप तक भारत 202/0 Also Read - Rahul Dravid ने मैच के बाद दिखाया बड़ा दिल, ग्रीन पार्क के स्‍टाफ को दी 35,000 की प्रोत्‍साहन राशि

दोनों कोच एनसीए के क्रिकेट निदेशक राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के प्रति जवाबदेह रहेंगे और जरूरत के मुताबिक आयु वर्ग की टीमों (भारत अंडर-19 और अंडर-23) के साथ दौरा करेंगे.

कानितकर के पास घरेलू टीमों को कोचिंग देने का अनुभव है जबकि पोवार भारतीय महिला टीम के कोच रह चुके जिन्हें सीनियर खिलाड़ी मिताली राज (Mithali Raj) से विवाद के बाद हटा दिया गया था.

41 वर्षीय पोवार ने भारत की ओर से दो टेस्ट और 31 वनडे मैच खेले हैं. पिछले वर्ष पोवार भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच बनाए गए थे. हालांकि बाद में वर्ल्ड टी20 के दौरान मिताली राज के साथ उनकी विवाद की खबरें सामने आई थी.

French Open World Tour Super 750 tournament : वर्ल्ड चैंपियन सिंधू और श्रीकांत को मुश्किल ड्रॉ

वर्ल्ड टी-20 सेमीफाइनल मैच में मिताली को टीम से बाहर रखा गया था. इसके बाद उन्होंने बीसीसीआई (BCCI) को पोवार के खिलाफ पत्र लिखकर करियर बर्बाद करने के आरोप लगाए थे.

हालांकि स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने पोवार के अनुबंध को बढ़ाने का समर्थन किया था. लेकिन बीसीसीआई ने बाद में डब्ल्यू वी रमन (WV Raman) को महिला टीम का कोच बनाया.

कानितकर ने दो टेस्ट और 34 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. रणजी ट्रॉफी में कानितकर तमिलनाडु टीम के कोच रह चुके हैं.