India vs New Zealand WTC Final, Day 1:

क्रिकेट इतिहास में पहली बार आयोजित होने जा रहे आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीमें साउथम्पटन के द रोज बाउल मैदान पर एक दूसरे का सामना करेंगी. बारिश की पूर्व चेतावनी के बीच 18 जून से मैच की शुरुआत हुई, लेकिन खराब मौसम के चलते पहले दिन का पूरा खेल धुल गया. बारिश बार-बार आती रही. मैदान पूरा पानी से भर गया, जिससे फैंस को खासा निराशा हुई. अब सभी की चिंता बढ़ने लगी है, क्योंकि अगले कुछ दिन भी यहां बारिश की आशंका जताई जा रही है. हालांकि मैच के लिए एक अतिरिक्त दिन की व्यवस्था है.Also Read - WTC Final: भारत-न्यूजीलैंड के बीच WTC फाइनल में बना रिकॉर्ड, क्रिकेट इतिहास में कभी ना हुआ ऐसा

बता दें कि भारत-न्यूजीलैंड के बीच हो रहे टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में कई दिलचस्प भिड़ंत देखने को मिलेंगी. भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का सामना कीवी पेसर ट्रेंट बोल्ट से होगा, तो कप्तान केन विलियमसन को जसप्रीत बुमराह की चुनौती का सामना करना होगी. कप्तान विराट कोहली के लिए युवा तेज गेंदबाज काइल जेमीसन मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. वहीं नील वेगनर और चेतेश्वर पुजारा की टक्कर में परंपरागत टेस्ट क्रिकेट का शानदार नमूना देखना को मिलेगा, जिस टीम के खिलाड़ी इन छोटे-छोटे मुकाबलों को पार कर सकेंगे वो आखिर में ट्रॉफी को घर ले जाने में कामयाब होगी. Also Read - जब आप क्रिकेट खेलना शुरू करते हैं तो आप इस तरह की पारी का सपना देखते हैं: Deepak Chahar

India vs New Zealand WTC Final 2021, Day 1 Match Also Read - Sri Lanka vs India, 2nd ODI: दीपक चाहर के धमाकेदार अर्धशतक के दम पर भारत ने 2-0 से सीरीज पर कब्जा किया

भारत की प्लेइंग इलेवन (India Playing XI): विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड की टीम: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कोंवे, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, ऐजाज पटेल, टिम साउदी, रोस टेलर, नील वेगनेर, बी जे वाटलिंग, विल यंग।

Live Updates

  • 7:25 PM IST

    पहला दिन बारिश के चलते पूरी तरह धुल चुका है. आज टॉस नहीं हो सका है. ऐसे में अब कल टॉस की प्रक्रिया हो सकेगी.

  • 6:40 PM IST

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी के पहले संस्करण का फाइनल मुकाबला आज से होना है लेकिन खिताबी मुकाबले के पहले ही दिन बारिश ने खलल डाला जिस कारण मुकाबले में टॉस भी नहीं हो सका है।

  • 5:51 PM IST

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां द रोज बाउल में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के पहले दिन का पहला सत्र बारिश की भेंट चढ़ गया और बिना एक भी गेंद का खेल हुए लंच की घोषण कर दी गई।

  • 5:16 PM IST

    5 बजे होने वाले निरीक्षण से पहले साउथम्पटन में एक बार फिर बारिश शुरू हो गई। जिसके बाद लंच ब्रेक का ऐलान कर दिया गया है।

  • 4:57 PM IST

    बारिश के चलते मैच का पहला सेशन धुल चुका है, लेकिन अब फैंस के लिए राहत की खबर है. साउथम्प्टन में फिलहाल बारिश रुक चुकी है और जल्द टॉस होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

  • 4:49 PM IST

    टेस्ट क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी साउथम्पटन में अब बारिश बंद हो चुकी है।

  • 4:33 PM IST

    भारत ने गुरूवार को ही इस मुकाबले के लिए अंतिम एकादश में घोषणा की थी जिसमें उसने दो स्पिनरों और तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया है.

  • 4:15 PM IST

    पहले दिन के खेल को लेकर भारतीय समयानुसार पांच बजे होगा अगली निरीक्षण

  • 3:47 PM IST

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच द रोज बाउल में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले में बारिश का साया छा गया है, जिसके कारण टॉस में विलंब हो रहा है.