विश्‍व कप 2019 के दौरान से शिखर धवन के एक के बाद एक अलग अलग प्रकार की चोट लगने के कारण टीम इंडिया से बाहर रहे, जिसका फायदा वैकल्पिक सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल को मिला। केएल राहुल ने अब शिखर धवन की टीम इंडिया में वापसी की राहे भी मुश्किल बना दी हैं। शिखर धवन ने केएल राहुल को लेकर प्रतिक्रिया दी।

पढ़ें:- Delhi Capitals: रिकी पोंटिंग ने दिया रिषभ पंत के कान खड़े कर देने वाला बयान, बोले- अगर…

रोहित शर्मा के आगामी टी20 सीरीज में आराम लेने से शिखरा धवन के लिए भारतीय टीम में जगह बनी है. न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस से बातचीत के दौरान शिखर धवन ने कहा, “मेरे लिए यह नई शुरुआत है। मुझे उंगली में चोट लगी थी। इसके बाद गले में, मेरी आंख में, इसके बाद मुझे घुटने में 30 टांके आए। अच्छी बात यह है कि नया साल आने वाला है। साथ ही यह खिलाड़ी की जिंदगी का हिस्सा हैं। मैं इस बात से खुश हूं कि राहुल ने अच्छा किया। उन्होंने मौके का फायदा उठाया।”

….टेस्‍ट क्रिकेट में वापसी

शिखर धवन को केवल सीमित ओवरों के बल्लेबाज के तौर पर देखा जाता है। उन्‍होंने कहा , “आलोचक अपना काम करते हैं और मैं इससे परेशान नहीं होता। अगर उन्हें यह लगता है तो यह उनका विचार है, इसमें मैं क्या कर सकता हूं। मैं सिर्फ सीखता हूं कि मैं और बेहतर कैसे कर सकता हूं। मैं जब इंग्लैंड में था तब मैं अच्छा नहीं कर सका था तो मैंने इस बात को कबूल किया। मैं बाहर चला गया, कोई परेशानी नहीं, मैं वापसी की कोशिश करूंगा। मैं तीनों प्रारूपों में खेलना चाहता हूं।”

पढ़ें:- NZ दौरे पर इंडिया ए टीम में पृथ्‍वी को टेस्‍ट, हार्दिक को वनडे टीम में मिली जगह

शिखर धवन ने कहा, “अभी मैंने फिटनेस टेस्ट भी पास कर लिया। घुटने की चोट के बाद पहले 20 दिन तो मैं ठीक से चल भी नहीं पा रहा था। इसके बाद मैंने अपनी फिटनेस पर काम किया। मेरे घुटने पर 27 टांके लगे हुए थे। घाव भी गहरे थे। मैंने हमेशा चुनौतियों का सामना किया है उनसे घबराया नहीं हूं। मैं असफलता से डरा नहीं हूं। मेरे लिए यह सीखने का अनुभव रहा है।”