Taskin-Ahmed-of-Bangladesh-is-congratulated-by-Mashrafe-Mortaza-5

ढाका 21 मई: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने इसे लेकर खुशी जाहिर की है कि भारत अगले महीने होने वाले बांग्लादेश दौरे पर अपनी मजबूत टीम भेज रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टीम घोषित कर दी। बांग्लादेश दौरे पर खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच की कमान विराट कोहली को सौंपी गई है, जबकि तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम की कमान महेंद्र सिंह धौनी के हाथ में ही होगी।

वेबसाइट ‘बीडीन्यूज24 डॉट कॉम’ के अनुसार भारत द्वारा चुनी गई टीम के साथ ही उन अटकलों पर विराम लग गया जिसके अनुसार भारत इस दौरे के लिए अपने शीर्ष खिलाड़ियों को आराम देने वाला था। मुर्तजा ने गुरुवार को कहा, “सभी उनकी सबसे मजबूत टीम के आने की उम्मीद कर रहे थे। हमें पता है कि कोई भी भारतीय टीम चुनौतीपूर्ण होगी। और अब चूंकि उनकी सबसे मजबूत टीम यहां आ रही है तो चुनौती और बढ़ गई है।” यह भी पढ़े:बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टीम घोषित, हरभजन की वापसी

भारतीय चयनकर्ताओं ने आईसीसी विश्व कप के लिए चयनित टीम में ही भरोसा जताया, जिसने मेलबर्न क्रिकेट मैदान में हुए विश्व कप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को मात दी थी। मुर्तजा ने कहा, “उनकी एकदिवसीय टीम वही है जो विश्व कप में थी। सिर्फ मोहम्मद समी चोट के कारण टीम में नहीं होंगे। उनकी बल्लेबाजी निसंदेह रूप से दुनिया की शीर्ष बल्लेबाजी है, जो हमारे गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती होगी।” भारतीय एकदिवसीय टीम में चोटिल समी की जगह धवल कुलकर्णी को जगह दी गई है।