सर्वकालिक महानतम बल्लेबाजों में शुमार मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, ब्रेट ली, तिलकरत्ने दिलशान और जोंटी रोड्स जैसे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी फिर क्रिकेट के मैदान पर प्रतिस्पर्धा करते दिखेंगे.

गांगुली के सम्मान में होने वाले डिनर में वीवीएस लक्ष्मण, युवराज सिंह और अजहरूद्दीनआमंत्रित

यह सभी अगले साल की शुरुआत में होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में हिस्सा लेंगे. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी-20 वार्षिक टूर्नामेंट का पहला संस्करण अगले साल खेला जाएगा जिसमें पांच देशों दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और मेजबान भारत के दिग्गज क्रिकेटर हिस्सा लेंगे. इस सीरीज के माध्यम से यह सभी सड़क सुरक्षा का संदेश देंगे.

यह टूर्नामेंट 4 से 16 फरवरी के बीच खेला जाएगा. सुनील गावस्कर को इसका कमिश्नर और तेंदुलकर को ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है.

इस लीग से होने वाले मुनाफे का कुछ हिस्सा ‘शांत भारत, सुरक्षित भारत’ नाम के चैरिटेबल ट्रस्ट में जाएगा जिसका मुख्य लक्ष्य देश में सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देना है.

PIC: करवा चौथ के मौके पर विराट कोहली बोले- जो लोग साथ में उपवास करते हैं वो साथ में मुस्कुराते हैं

तेंदुलकर ने इस मौके पर कहा, ‘भारत में लोग क्रिकेट को बेहद प्यार करते हैं और हम इस खेल को खेलने वाले भाग्यशाली लोग हैं. मैं लगातार ट्रैफिक नियमों का पालन और ड्राइविंग के दौरान सुरक्षा बरतने की बात करता हूं. ऐसे में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का यह प्लेटफॉर्म अच्छी बात है.’

उन्होंने कहा, ‘मैं इस लीग का हिस्सा बनने से काफी खुश हूं जो न सिर्फ पूर्व खिलाड़ियों को एक मौका देगी बल्कि साथ ही हमें मौका देगी कि हम इस बेहतरीन खेल के जरिए एक अच्छा संदेश समाज को दे सकें.’