नई दिल्ली. विराट कोहली के बल्ले को अब तक आपने विरोधी टीमों के खिलाफ रन बरसाते देखा होगा. लेकिन, अब विराट का बल्ला अपने ही देश के खिलाफ उठेगा. टीम इंडिया के कप्तान कोहली का बल्ला भारतीय महिला टीम के खिलाफ रन उगलता दिखेगा. ये सब भारतीय सरजमीं पर होगा और ये नजारा इस महीने के आखिर में देखने को मिलेगा. Also Read - 'आने वाले दस साल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के बॉस होंगे महेंद्र सिंह धोनी'

मिताली एंड कंपनी के खिलाफ उठेगा विराट का बल्ला Also Read - पाकिस्तान ने टीम इंडिया को इतना मारा कि मैच के बाद माफी मांगने लगे : शाहिद आफरीदी

बेशक, ये खबर मिताली राज एंड कंपनी के लिए अच्छी नहीं है. क्योंकि, विराट कोहली के बल्ले की धार और मार दोनों से हर कोई वाकिफ है. लेकिन हकीकत में ऐसा होने वाला है. 22 मार्च से जब भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमें ट्राएंगुलर T20 सीरीज में आमने सामने होंगी तो इसी दौरान इंग्लैंड की एक खिलाड़ी अपने सीक्रेट वेपन यानी विराट कोहली के बल्ले से टीम इंडिया पर हल्ला बोलेगी. Also Read - ‘सौरव गांगुली ने टीम इंडिया को जीत की मानसिकता दी, धोनी के बाद विराट ने इसे नई ऊंचाइयों पर पहुंचा’

इंग्लैंड की बल्लेबाज डैनी वायट का ‘सीक्रेट वेपन’

pjimage (4)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में विराट के बल्ले से खेलने वाली इंग्लैंड की इस खिलाड़ी का नाम है डैनी वायट. इंग्लैंड की जर्सी में डैनी ने अपना आखिरी मैच पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. ये T20 मुकाबला था, जिसमें डैनी वायट ने 56 गेंदों पर विस्फोटक शतक जड़ते हुए अपनी टीम को 4 विकेट से बड़ी जीत दिलाई थी. उस मैच के बाद डैनी अब भारत में होने वाले ट्राएंगुलर T20 सीरीज में शिरकत करेगी.
डैनी का कहना है कि, ” भारत और ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली ट्राएंगुलर T20 सीरीज के लिए मुझे एक सीक्रेट हथियार मिला है. इस सीरीज में मैं विराट कोहली के दिए बल्ले से खेलूंगी.”

कोहली का गिफ्ट भारत को पड़ेगा महंगा !

बता दें कि विराट कोहली ने अपना बल्ला डैनी वायट को गिफ्ट किया है. 2014 के इंग्लैंड दौरे पर जब विराट कोहली टीम के साथ इंग्लैंड में थे तो इसी दौरान डर्बी में विराट और डैनी की मुलाकात हुई थी. इसी मुलाकात में विराट कोहली ने अपना बल्ला डैनी वायट को गिफ्ट के तौर पर दिया था.

pjimage (5)

हालांकि, विराट कोहली को लेकर डैनी वायट पहली बार चर्चा में तब आईं जब उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था. 2014 T20 वर्ल्ड कप में विराट ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 72 रन की शानदार पारी खेली थी. विराट की इसी पारी से प्रभावित होकर डैनी वायट ने उन्हें प्रपोज किया था.

डैनी के मुताबिक, ” जब वो विराट कोहली से मिली तो उन्होंने उनसे कहा कि सोशल मीडिया पर उन्हें प्रपोज करने जैसी हरकत नहीं करनी चाहिए. इसे लोग सीरियसली ले लेते हैं. ”

डैनी वायट ने भारत में होने वाली महिलाओं की ट्राएंगुलर T20 सीरीज में विराट के दिए बल्ले से खेलने की वजह भी बताई. दरअसल, जिस बल्ले से वायट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले अपने आखिरी T20 मैच में तेज-तर्रार शतक जड़ा था, उनका वो बल्ला टूट चुका है. इसी वजह से वो भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली ट्राएंगुलर T20 सीरीज में विराट कोहली के बल्ले से खेलती दिखेंगी.

22 मार्च से ट्राएंगुलर T20 सीरीज

भारत-ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच ट्राएंगुलर T20 सीरीज की शुरुआत 22 मार्च से होगी और इसका फाइनल मुकाबला 31 मार्च को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में सभी टीमें एक दूसरे से दो-दो मैच खेलेंगी. इस ट्राएंगुलर T20 सीरीज के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच बाइलेट्रल वनडे सीरीज भी खेली जाएगी, जो कि 6 से 12 अप्रैल तक चलेगा.