नई दिल्ली. क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ICC वूमेन्स क्रिकेट को कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल कराने के मूड में हैं. बर्मिंघम में होने वाले 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में वो महिला क्रिकेट को शामिल कराना चाहता है और इसके लिए बोली लगाने को भी तैयार है. ICC ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए इस बात की जानकारी दी.

ICC के CEO डेव रिचर्ड्सन ने कहा कि, ” क्रिकेट और कॉमनवेल्थ एक दूसरे से काफी जटिलता से जुड़े हैं. इस खेल के करोड़ों फैंस हैं. ऐसे में वूमेन्स क्रिकेट और कॉमनवेल्थ गेम्स के बीच की नई साझेदारी दोनों को समानता, पारदर्शिता और बेहतर मौके के तौर पर समस्त राष्ट्रमंडल देशों में फायदा होगा.”

सितारों ने की सराहना

दुनिया भर की महिला क्रिकेट सितारों ने ICC के इस कदम की प्रशंसा की है. उनका कहना है कि हम कप जीतते है, सीरीज जीतते हैं लेकिन हम कभी मेडल नहीं जीतते. ऐसे में कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट के शामिल होने से हमारे पास मेडल जीतने का मौका होगा.

ICC ने 2022 में बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट को शामिल कराने का मन बना लिया है. उम्मीद है BCCI भी ICC के इस कदम को सपोर्ट करेगा. क्योंकि, इससे न सिर्फ भारतीय महिला क्रिकेटरों बल्कि दुनिया भर की महिला क्रिकेटरों को फायादा होगा साथ ही इस खेल की लोकप्रियता भी बढ़ेगी.