इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) निवर्तमान चेयरमैन शशांक मनोहर के विकल्प के नामांकन की प्रक्रिया को अगले सप्ताह अंतिम रूप देगी क्योंकि अभी कई अहम मसलों पर सहमति बननी बाकी है .Also Read - धाकड़ बल्लेबाज Brendan Taylor पर लगा साढ़े 3 साल का बैन!

आईसीसी बोर्ड ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंस में इस बात पर चर्चा की कि नए चेयरमैन के लिए चुनाव कराया जाए या उनका चयन किया जाए. Also Read - कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में अच्छे हाथों में है भारतीय क्रिकेट: डैरेन सैमी

आईसीसी बोर्ड के एक सदस्य ने कहा ,‘प्रक्रिया को लेकर अच्छी बातचीत हुई . मुझे यकीन है कि अगले सप्ताह तक पूरी प्रक्रिया को अंतिम रूप दे दिया जाएगा . अभी कई मसलों पर सर्वसम्मति बननी बाकी है और उम्मीद है कि वह अगले सप्ताह बन जाएगी .’ Also Read - कोच द्रविड़ को ढूंढने होंगे ऐसे युवा खिलाड़ी जो अगले 4-5 सालों में टीम इंडिया को आगे ले जाएंगे: शास्त्री

कोलिन ग्रेव्स की दावेदारी मजबूत

इस पद के लिए इंग्लैंड  एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख कोलिन ग्रेव्स की दावेदारी मजबूत है.  बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी इस पद के लिए उम्मीदवार माना जा रहा है. साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ भी गांगुली के नाम के समर्थन देने की बात कही थी. आईसीसी नए प्रशासन का ब्लूप्रिंट तैयार कर चुका है.

शशांक मनोहर साल 2016 में पहली बार आईसीसी चेयरमैन बने थे. दो साल बाद 2018 में उनका कार्यकाल फिर बढ़ा दिया गया था.शंशाक मनोहर अपना कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं, लेकिन इस परिवर्तन के दौर में वो आईसीसी को अपना समर्थन जारी रखेंगे.