लाहौर। पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रुम्मान रईस को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए चोटिल तेज गेंदबाज वहाब रियाज के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है.

भारत के खिलाफ रविवार को हुए मैच के दौरान चोटिल हुए रियाज पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. उनके स्थान पर टीम में रईस को शामिल किया गया है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की तकनीकी समिति ने इसकी पुष्टि की है.

भारत के खिलाफ बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेले गए मैच में गेंदबाजी के दौरान 46वें ओवर में रियाज का टखना चोटिल हुआ था. स्कैन में रियाज के टखने के जोड़ों में समस्या की पुष्टि हुई है. उन्हें इस चोट से उबरने में कम से कम दो सप्ताह का समय लगेगा.

चोटिल रियाज के स्थान पर नए खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की तकनीकी समिति से आधिकारिक रूप से अनुरोध किया था. रियाज को लाहौर वापस भेज दिया गया है.

पाकिस्तान के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच के लिए रुमान को टीम में शामिल किया गया है.. इस मैच के लिए रियाज के स्थान पर शामिल होने वाले रईस ने अब तक टी-20 मैचों में भी पाकिस्तान टीम का प्रतिनिधित्व किया है. वह इस मैच से अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं.