लंदन। श्रीलंका के कार्यवाहक कप्तान उपुल थरंगा को चैंपियंस ट्रॉफी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले शनिवार को खेले गए मैच में धीमे ओवर रेट के लिए दो मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है.

वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को खेले गए मैच में नियमित कप्तान एजेंलो मैथ्यूज की अनुपस्थिति के कारण थरंगा को कप्तान बनाया गया था. श्रीलंका की टीम ने गेंदबाजी के दौरान चार घंटे से भी अधिक का समय लिया था और इसी कारण कप्तान होने के नाते थरंगा पर यह प्रतिबंध लगाया गया.

उल्लेखनीय है कि इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 96 रनों से हराया था. इस मैच में आईसीसी के मैच रेफरी डेविड बून ने श्रीलंका को चार ओवर पीछे पाया. एक बयान में आईसीसी ने कहा, ‘थारंगा को धीमे ओवर रेट की गलती का दोषी पाया गया है और उन्होंने इस प्रतिबंध को स्वीकार कर लिया है. इस कारण आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है.’

इस बारे में थरंगा ने कहा, ‘हां मैं समझता हूं कि हम धीमे थे. अंपायर ने मुझे कहा था कि हम तीन ओवर पीछे हैं. अंतिम ओवरों में सही रफ्तार कर पहुंच पाना मुश्किल था.’

आईसीसी ने कहा कि इस प्रतिबंध के कारण थरंगा ग्रुप स्तर पर भारत और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच नहीं खेल पाएंगे. इसके अलावा, श्रीलंका की टीम के हर खिलाड़ी पर उनकी मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगा है.