इंग्लैंड में एक जून से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आठवां संस्करण आयोजित होने जा रहा. इस टू्र्नामेंट के इतिहास में अब तक कई बेहतरीन गेंदबाजों ने अपने जोरदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है. आइए जानें चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में सबसे कामयाब रहे टॉप-5 गेंदबाजों को.

1. काइल मिल्स, न्यूजीलैंडः चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल मिल्स के नाम, जिन्होंने 15 मैचों में 28 विकेट झटके.

2. मुथैया मुरलीधरन, श्रीलंकाः इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं श्रीलंका के ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में 17 मैचों में 24 विकेट लिए.

3. लसिथ मलिंगा, श्रीलंकाः इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भी श्रीलंका के तेज गेंदबाद लसिथ मलिंगा ही हैं. मलिंगा ने इस टूर्नामेंट में 13 मैचों में 22 विकेट लिए.

4.ब्रेट ली, ऑस्ट्रेलियाः ब्रेट ली चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चौथे नंबर पर मौजूद हैं. ली ने 16 मैचों में 22 विकेट लिए.

5. ग्लेन मैक्ग्रा, ऑस्ट्रलियाः इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा. मैक्ग्रा ने चैंपियंस ट्रॉफी में 12 मैचों में 21 विकेट लिए.