Indian-fans-in-the-crowd-celebrate-as-a-Pakistan-wicket-falls-2

वेलिंग्टन: आईसीसी विश्व कप-2015 के सेमीफाइनल में खेलने वाली सभी चार टीमों के नाम तय हो गए हैं। भारत, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीमें अंतिम-4 दौर में पहुंचने में सफल रही हैं। वेलिंग्टन में शनिवार को खेले गए चौथे क्वार्टर फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के हाथों वेस्टइंडीज की 143 रनों की हार के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अंतिम टीम का नाम तय हुआ।

न्यूजीलैंड अब 24 मार्च को ऑकलैंड में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। कीवी टीम ने अब तक इस विश्व कप में आस्ट्रेलिया का रुख नहीं किया है लेकिन सेमीफाइनल जीतने की स्थिति में उसे फाइनल खेलने के लिए मेलबर्न जाना होगा।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले क्वार्टर फाइनल मैच में श्रीलंका को नौ विकेट से हराया था। यह टीम चौथी बार सेमीफाइनल में पहुंची है।

इसी तरह, मौजूदा चैम्पियन भारत ने बांग्लादेश को 109 से हराकर लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया है। भारत ने बीते संस्करण में श्रीलंका को हराकर दूसरी बार यह खिताब जीता था।

सह-मेजबान आस्ट्रेलिया ने तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच में पाकिस्तान को छह विकेट से हराया। सेमीफाइनल में उसे भारत से भिड़ना है और यह मैच 26 मार्च को सिडनी में खेला जाना है।