Wahab-Riaz-of-Pakistan-reacts-to-Shane-Watson

आईसीसी ने पाकिस्तान के वहाब रियाज़ और ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन पर ज़ुर्माना लगाया है। शुक्रवार को एडिलेड में खेले गए क्वॉर्टर फ़ाइनल मुक़ाबले में वहाब और वॉटसन के बीच बहस हुई थी। आईसीसी की ओर जारी एक बयान के अनुसार, दोनों खिलाड़ियों को आईसीसी की आचार संहिता के लेवल-वन को तोड़ने का दोषी पाया गया।

जिसके बाद वॉटसन पर मैच फ़ीस का 15 प्रतिशत जबकि वहाब पर मैच फ़ीस का 50 प्रतिशत ज़ुर्माना लगाया गया है। वही वहाब को ऐसी भाषा और दोषी पाया गया, जो किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अपमानजनक ह। बता दे कि यह घटना मैच ऑस्ट्रेलियाई पारी के 33वें ओवर में घटी। अंपायर के निर्देश के बावजूद वॉटसन वहाब के साथ बहस करते नज़र आए.दोनों खिलाड़ियों ने अपनी ग़लती स्वीकार कर ली है इसलिए औपचारिक सुनवाई नहीं होगी। यह भी पढ़े- विश्व कप : पाकिस्तान को हराकर आस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में, भारत से भिड़ेगा

चौंकानेवाली बात यह है कि आस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज मिशेल स्टार्क साफ़ तौर पर बचकर निकल गए क्योंकि बहस की शुरुआत उन्हीं की तरफ से हुई थी। पाकिस्तान की पारी के दौरान जब वहाब रियाज़ बार बार उनकी गेंद अच्छे से खेल नहीं रहे तब उनको साफ़ तौर पर वहाब को इशारा करते और कुछ कहते हुए देखा गया जिसकी प्रतिक्रिया वहाब-वाटसन के बीच का ड्रामा था।

गौरतलब है कि शुक्रवार को पाक द्वारा दिए गए 214 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने जब शुरुआती विकेट जल्दी-जल्दी गंवा दिए और वॉटसन बल्लेबाजी के लिए आए तो उनकी पाक के तेज गेंदबाज वहाब रियाज से कहासुनी हो गई। रियाज ने एक के बाद एक वॉटसन को कई बाउंसर फेंकीं और उसके बाद उन्हें चिढ़ाया भी।