कोलंबोः श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज अकिला धनंजय पर गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने के लिए एक साल का प्रतिबंध लगा दिया है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को बयान जारी कर बताया कि धनंजय के बॉलिंग एक्शन की समीक्षा करने के बाद यह फैसला लिया गया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ 14 से 18 अगस्त के बीच खेले गए टेस्ट मैच में मौजूद मैच अधिकारियों ने धनंजय के एक्शन को संदिग्ध पाया था.

पोंजी घोटाला: सीबीआई ने ओडिशा क्रिकेट संघ के पूर्व मानद सचिव को किया गिरफ्तार

29 अगस्त को चेन्नई में उनके एक्शन की जांच हुई जिससे पता चला कि उनका एक्शन गलत है. धनंजय को इससे पहले दिसंबर-2018 में प्रतिबंधित किया गया था लेकिन एक्शन में सुधार के बाद फरवरी-2019 में उन्हें एक बार फिर गेंदबाजी करने की अनुमति मिल गई.

China Open 2019: पीवी सिंधू अगले दौर में, साइना नेहवाल हुई बाहर

यह दूसरी बार है जब उनके एक्शन को गलत पाया गया है जिसके कारण उन पर स्वत: ही 12 महीनों का प्रतिबंध लगा गया. एक साल की मियाद खत्म होने के बाद धनंजय आईसीसी में एक्शन जांच की अपील कर सकते हैं. आपको बता दें कि अकिला धनंजय ने अपने क्रिकेट करियर में अभी तक कुल 6 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 33 विकेट लिए लिए हैं जबकि वनडे में 36 पारियों में 51 विकेट हासिल किए हैं. सितंबर माह के अंत में श्रीलंका की टीम पाकिस्तान के दौरे पर जा रही है और धनंजय पर प्रतिबंध लगाना टीम के लिए एक बुरी खबर है.