नई दिल्ली. क्रिकेट की आलाकमान ICC अब तक इस खेल को जेन्टलमैन बनाए रखने के नियम कायदों को लेकर ही तत्पर थी. लेकिन, वेलिंग्टन की घटना के बाद उसने अब क्रिकेट खेल रहे बल्लेबाजों को धोनी से बचाने का भी बीड़ा उठा लिया है. ICC ने सोशल मीडिया पर एक संदेश जारी कर दुनिया भर के बल्लेबाजों को ये सलाह दी है वो किसी भी सूरत में अपना क्रीज न छोड़ें अगर एमएस धोनी स्टंप के पीछे हों.

वर्ल्ड क्रिकेट के बल्लेबाजों को ICC ने ये नसीहत वेलिंग्टन में कीवी बल्लेबाज जिमी निशाम के साथ घटी दुर्घटना के देखने के बाद दी. सोशल मीडिया पर छाई ये तस्वीरें देखिए और समझिए कि ICC को धोनी को लेकर मुहिम चलाने की जरुरत क्यों पड़ी.

इस वीडियो में गेंदबाज केदार जाधव के साथ मिलकर धोनी जिमी निशाम के खिलाफ LBW की अपील करते हैं. इस अपील के दौरान कीवी बल्लेबाज जिमी निशाम अपना क्रीज छोड़ देने की बड़ी गलती कर देते हैं, जो कि धोनी के लिए मौका बन जाती है. धोनी इस मौके को भुनाते हैं और जिमी निशाम के पवेलियन लौटने का पूरा इंतजाम कर देते हैं.

इस भारतीय TV एंकर को देख मैदान से भागे धोनी, इंटरव्यू के लिए पड़ा था पीछे

धोनी है ना…

निशाम इस मुकाबले में काफी तेज तर्रार बल्लेबाजी कर रहे थे. शायद वो 50 ओवर टिक जाते तो न्यूजीलैंड आखिरी वनडे जीत भी सकता था. लेकिन, टीम इंडिया में जब तक धोनी है अनहोनी की गुंजाईश नहीं है.