इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सिंगापुर (Singapore), स्कॉटलैंड (Scotland) और नाइजीरिया (Nigeria) क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों को तत्काल प्रभाव से गेंदबाजी करने पर बैन कर दिया है.

VIDEO: अभिमन्यु मिथुन विजय हजारे ट्रॉफी में हैट्रिक लेने वाले कर्नाटक के पहले गेंदबाज बने

दरअसल, स्कॉटलैंड के सेलाडोरे कुमार (Selladore Kumar), स्कॉटलैंड के टॉम सोले (Tom Sole) और नाइजीरिया के अबियोदुन अबिओये (Abiodun Abioye) का गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाया गया है.

टी-20 विश्व कप क्वालीफायर 2019 में खेल रहे हैं ये खिलाड़ी 

ये तीनों गेंदबाज इस समय जारी टी-20 विश्व कप क्वालीफायर ( ICC Men’s T20 World Cup Qualifier 2019) में अपनी-अपनी टीमों की ओर से खेल रहे हैं.

आईसीसी ने बयान जारी कर बताया कि कुमार को 18 अक्टूबर को स्कॉटलैंड के खिलाफ, सोले को 19 अक्टूबर को केन्या के खिलाफ, अबिओये को 21 अक्टूबर को कनाडा के खिलाफ खेले गए मैच में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन का दोषी पाया गया.

वीडियो फुटेज जांच के लिए भेजा गया था

इन तीनों की गेंदबाजी के वीडियो फुटेज को टूर्नामेंट के पैनल के पास जांच के लिए भेजा गया था. पैनल ने बताया कि तीनों गेंदबाजों का एक्शन संदिग्ध है और इसलिए अनुच्छेद 6.7 (Article 6.7) के मुताबिक इन तीनों को तत्काल प्रभाव से इंटरनेशनल स्तर (immediately suspended from bowling in international cricket) पर गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित किया जाता है.

संजू सैमसन को टीम इंडिया में शामिल किए जाने से खुश हैं गौतम गंभीर

यह प्रतिबंध तब तक जारी रहेगा जब तक खिलाड़ी आईसीसी के मान्यता प्राप्त जांच केंद्र (ICC approved Testing Centre) में अपने एक्शन की जांच नहीं कराते और उसमें सुधार नहीं करते.