भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में पहले स्थान पर बने हुए हैं.

डे-नाइट टेस्ट: बांग्लादेश की PM शेख हसीना और CM ममता बनर्जी प्रेसिडेंट बॉक्स में बैठकर देखेंगी मैच

कोहली के 895 रेटिंग अंक हैं. ओपनर रोहित शर्मा Rohit Sharma (834) दूसरे स्थान पर हैं जो इस साल तीनों प्रारूप में शानदार फॉर्म में हैं.

गेंदबाजों में बुमराह 797 रेटिंग अंक लेकर शीर्ष पर हैं. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) दूसरे स्थान पर हैं.

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ऑलराउंडर की सूची में शीर्ष 10 में हैं. वह 246 रेटिंग अंक लेकर दसवें स्थान पर हैं. इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (Ben Stokes) 319 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर हैं जबकि अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) दूसरे स्थान पर हैं.

रहाणे ने भरी हुंकार, बोले- टेस्ट के जरिए वनडे में कर सकता हूं वापसी

भारतीय टीम इस समय बांग्लादेश (INDvBAN) के साथ घरेलू सीरीज खेल रही है. मेजबान भारत ने तीन मैचों की सीरीज में बांग्लादेश को 2-1 से मात दी. दोनों टीमों के बीच गुरुवार से दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी. पहला  टेस्ट मैच इंदौर (Indore Test) में खेला जाएगा जबकि सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन (Eden Gardens) में खेला जाएगा जो दोनों टीमों का पहला डे-नाइट (Day-Night) टेस्ट होगा.